Dainik Haryana News

Today Gold Price : सस्ते में धड़ल्ले से खरीद रहे लोग सोना-चांदी, सिर्फ आज है मौका

 
Today Gold Price : सस्ते में धड़ल्ले से खरीद रहे लोग सोना-चांदी, सिर्फ आज है मौका
Gold-Silver Price Down : जैसा की आप जानते हैं दीपावली के मौके पर लोग सोना और चांदी के गहने खरीदते हैं। अगर आप भी सोने के गहने खरीदना चाहते हैं तो आज भी सस्ता मिल रहा है। आइए खबर में जानते हैं कितने रेट पर चल रहा है सोना। Dainik Haryana News, Gold Price On Dhanteras(New Delhi): इस दीपावली सोने चांदी की मांग में कमी देखने को मिल रही है। धनतेरस पर लोगों ने काफी सोने की खरीदारी की है। सोना खरीदने वाले ग्राहकों की लाइनें दुकानों पर देखने को मिल रही है। 10 दिन पहले सोने की कीमतों की बात की जाए तो 63 हजार रूपये प्रति 10 ग्राम पर था। 28 अक्टूबर को सोना 63 हजार रूपये पर होकर रिकॉर्ड लेवल 800-1,500 रुपये प्रति 10 ग्राम (24 कैरेट) तक गिर गया. दिल्ली में सोने की कीमतें 61,200 रूपये प्रति टैक्स को छोड़कर बात की जाए तो 50,139 रूपये प्रति 10 ग्राम थी। धनतेरस के दिन 20 से 30 टन सोने की बिक्री होती है। READ ALSO :khan sir : खान सर पर हो गया एक्शन, इस चीज को लेकर किया था दावा!

धनतेरस के दिन इस समय खरीदें सोना :

धनतेरस पर सोना और चांदी खरीदने का का सही समय शुक्रवार को दोपहर 12 बजकर 35 मिनट पर शुरू होगा और 11 नवंबर को दोपहर 1 बजकर 57 मिनट पर समाप्त होगा।

जानें कितनी बढ़ रही सोने की डिमांड?

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) के अनुसार, देश में सोने की डिमांड वॉल्यूम के हिसाब से लगभग 7.7 प्रतिशत बढ़कर अनुमानित 42 टन और वैल्यू के हिसाब से 10 प्रतिशत बढ़कर 22 हजार करोड़ हो गई है। सोने की कीमतों की बात की जाए तो 1500 रूपये प्रति 10 ग्राम कम होकर 60,400 रूपये प्रति ग्राम पर करोबार कर रहा है। READ MORE :khan sir : खान सर पर हो गया एक्शन, इस चीज को लेकर किया था दावा!

400 टन बिके चांदी के सिक्के :

ऑल इंडिया ज्वैलर्स एंड गोल्डस्मिथ्स फेडरेशन नेशनल के अध्यक्ष पंकज अरोड़ा की और से जानकारी मिली है कि इस बार देश में करीब 400 टन चांदी के सिक्के और 14 टन सोने की बिक्रि हुई है। सोने और चांदी का कुल कारोबार 30 हजार करोड़ रूपये रहा थ। दीपावली के दिन चांदी के सिक्कों और चांदी के बर्तनों की धड़ल्ले से खरीदारी हो रही है। अगर आप भी चांदी की थाली को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है।