Dainik Haryana News

Tomato Price : इन शहरों में 250 रूपये किलो बिक रहा टमाटर, कहीं आपका शहर तो नहीं

 
Tomato Price : इन शहरों में 250 रूपये किलो बिक रहा टमाटर, कहीं आपका शहर तो नहीं
Tomato Price : आम आदमी को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। ऐसे में टमाटर के बिना जिस घर में सब्जी नहीं बनती थी आज उसके घर में भी टमाटर नहीं आ रहा है। पिछले एक महीने से टमाटर के रेट आसमान छू रहे हैं। आज की ताजा अपडेट से पता चल रहा है कि टमाटर के रेट 250 रूपये किलो जा चुके हैं। आइए खबर में जानते हैं किस शहर और राज्य में हुए इतने महंगे। Dainik Haryana News :#Tomato Latest Price (नई दिल्ली) : जैसे ही टमाटर महंगा हुआ है वैसे ही लोगों के किचन में टमाटर नजर आना बंद हो गया है। हर रोज टमाटर के नए रेट निकलकर सामने आ रहे हैं। पिछले महीने से ही टमाटर की कीमतों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है जिसकी वजह लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। टमाटर की कीमतों में तेजी की वजह बारिश बताई जा रही है क्योंकि ज्यादा बारिश होने की वजह से टमाटर ट्रंकों में लोड नहीं हो पा रहे हैं और जमीन पर ही खराब हो रहे हैं। वहीं, बारिश की वजह से और भी सभी सब्जियों में तेजी देखने को मिल रही है। आम आदमी का जीना दुबर हो गया है। आइए जानते हैं कि राज्य में टमाटर के रेट 250 रूपये किलो हो गए हैं। उत्तराखंड में हुए 250 रूपये किलो टमाटर : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड के बहुत से इलाकों में टमाटर की कीमत 200 रूपये से लेकर 250 रूपये किलो पहुंच गई है। गंगोर धाम में टमाटर 250 रूपये किलो पहुंच गया है। READ ALSO :Eng Vs Aus: इंग्लैडं के लिए तीसरा टेस्ट जीतने का मौका

सब्जियों की कम आपूर्ति से बढ़ रहे टमाटर के रेट :

ज्यादा बारिश होने के कारण बाकि सब्जियों की आपूर्ति नहीं हो पा रही है और टमाटर की फसल भी खराब हो रही है। इसी वजह से अन्य सब्जियों की कीमतों में भी तेजी देखने को मिल रही है। मंत्रालय की और से आए आंकड़ों के हिसाब से राजस्थान के चुरू जिले में टमाटर के रेट 31 रूपये किलो और यूपी के शाहजहांपुर में 162 रूपये किलो दर्ज की जा रही है।

आइए जानते हैं सभी शहरों के ताजा रेट :

READ MORE :Viral News: बच्चे को गोद में लेकर ई- रिक्सा चला मेहनत की कमाई खाने वाली एक मां का विडियो वायरल टमाटर की कीमतों में लगातार तेजी के चलते रेस्टरेंट और फूड चेन पर भी इसका कम इस्तेमाल देखने को मिल रहा है। बर्गर किंग और मैकडॉनल्ड्स( Burger King and McDonald's) ने भी टमाटर का इस्तेमाल बंद कर दिया है। मैकडॉनल्ड्स की और से इसका कारण अच्छी क्वालिटी नहीं बताई गई है। टमाटर अच्छा ना आने के कारण लोगों की सेहत पर असर पड़ सकता है इसलिए ही इसे बंद कर दिया गया है। सरकार ने फैसला लिया था कि तमिलनाडु में राशन की दुकानों पर 60 रूपये किलो टमाटर उपलब्ध किया जाएगा। चेन्नई, सलेम, कोयम्बटूर, इरोड, और वेल्लोर की पन्नई पसुमाई दुकान पर टमाटर की कीमत 60 रूपये किलो की जाएगी।