Dainik Haryana News

Vande Bharat Train : बिहार में इस दिन रवाना होगी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

 
Vande Bharat Train : बिहार में इस दिन रवाना होगी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
Indian Railway : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चेन्नई के सीनियर इंजीनियर की तरफ से इन ट्रेनों को मॉनीटरिंग किया जा रहा है। अभी तक रेलवे की और से बिहार में चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के रूटों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी। Dainik Haryana News :#First Vande Bharat Train In Bihar (ब्यूरो) : भारत देश में अभी तक 18 वंदे भारत ट्रेन दौड़ रही हैं। हाल ही में सुचना मिल रही है कि बिहार को इसी महीने पहली वंदे भारत ट्रेन मिलने वाली है। वंदे भारत ट्रेन का पहली बार बिहार में ट्रायल लिया गया है और इसी महीने में इसे हरी झंडी दिखाई जानी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ICF चेन्नई के सीनियर इंजीनियर( Senior Engineer at ICF Chennai) की तरफ से इन ट्रेनों को मॉनीटरिंग किया जा रहा है। अभी तक रेलवे की और से बिहार में चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के रूटों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी।

इस तारीख को चलेगी बिहार की पहली वंदे भारत ट्रेन :

READ ALSO : World Health Organization : बुजुर्गों के लिए सरकार ले रही ये बड़ा फैसला! प्रसाशन की और से जानकारी दी जा रही है कि रेल के रूट और इसी तारीख की जानकारी जल्द ही दी जाएगी। ट्रेन का नाम पटना रांची वंदे भारत ट्रेन होगा। इसमें 5 जनरल कोच और एक लग्जरी कोच होगा। दो लोको पायलेट होंगे और इसमें एक साथ 530 यात्री यात्रा कर सकते हैं। वंदे भारत ट्रेन की स्पीड की बात की जाए तो यह 128 से 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी। READ ALSO : Bajaj Housing Finance ने होम लोन की अवधि 40 साल तक बढ़ाई; और पेश कर रहे हैं इस उद्योग की सबसे कम ईएमआई

जानें कितनी दूरी को करेगी तय :

वंदे भारत ट्रेन की दूरी की बात की जाए तो यह दूरी 378 किलोमीटर लंबी दूरी को तय करेगी जो पटना गया कोडरमा हजारीबाद टाउन बरकाकाना बीआईटी मेसरा ततीलिवाई रांची मार्ग पर दौड़ने का विचार किया जा रहा है। बिहार में पहली वंदे भारत का ट्रायल तालियों से किया गया और लोगों ने बड़ी ही खुशी से इसका स्वागत भी किया। 378 किलोमीटर की दूरी को ये ट्रेन 6 घंटे में तय करेगी। बिहार में इस ट्रेन के चलने से लोगों को आने जाने में काफी सुविधा मिलेगी और समय की भी बचत होगी। ऐसी ही और जानकारी लेने के लिए हमें फोलो करें।