Dainik Haryana News

Vande Bharat Train : इस राज्य को मिलने जा रही एक और वंदे भारत ट्रेन , चेक करें रूट

 
Vande Bharat Train : इस राज्य को मिलने जा रही एक और वंदे भारत ट्रेन , चेक करें रूट
New Vande Bharat Train : अभी तक देश में 34 वंदे भारत ट्रेनों का संचालन हो रहा है जिसकी वजह से जानता को काफी सुविधा मिल रही है और ट्रेनों में भीड़ भी कम देखने को मिल रही है। सरकार की तरफ से जानकारी दी गई है कि राज्य को एक और नई वंदे भारत ट्रेन मिलने जा रही है। आइए खबर में जानते हैं किस राज्य को मिलेगी नई ट्रेन। Dainik Haryana News,Vande Bharat Express Train (चंडीगढ़): रेलवे की तरफ से एक और वंदे भारत ट्रेन को चलाने का ऐलान कर दिया है। आज के दिन ही दिल्ली से वाराणसी के लिए एक और वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया जा रहा है। इस ट्रेन के बाद रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों का सफर पहले से और भी आसान हो जाएगा। पीएम मोदी ने वाराणसी से नई दिल्ली के बीच एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. दिल्ली से वाराणसी( Delhi to Varanasi) के बीच में दो वंदे भारत ट्रेनों का संचालन होने जा रहा है। READ ALSO :Earthquake In China : चीन में 6.2 तीव्रता से भूकंप के झटके, अभी तक 111 लोगों की मौत

कल से होंगी पटरियों पर रवाना :

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें 20 दिसंबर से वंदे भारत ट्रेनों का संचालन होने जा रहा है। सुबह 6 बजे से यह ट्रेन दिल्ली से वाराणसी के लिए रवाना होगा। इसके बाद ट्रेन दोपहर को 2.5 बजे दिल्ली पहुंचेगी और दोपहर को 3 बजे दिल्ली से चलेगी। रात को 11.5 बजे वाराणसी पहुंचेगी।

चेक करें ट्रेन का समय?

ट्रेन के समय की बात की जाए तो दिल्ली से वाराणसी के लिए इस ट्रेन को शाम 7.12 बजे कानपुर सेंट्रेल पहुंचेगी। अगला स्टॉप रात 9:15 बजे प्रयागराज का होगा और रात 11.05 बजे वाराणसी स्टेशन पर अपनी यात्रा खत्म करेगी. वहीं वाराणसी से दिल्ली के लिए सुबह 6.00 बजे खुलेगी. इसके बाद सुबह 7.35 बजे प्रयागराज पहुंचेगी. 9.30 बजे कानपुर सेंट्रल और 2.05 बजे दिल्ली पहुंचेगी.

इतना होगा किराया :

वाराणसी से चलने वाली इस ट्रेन का किराया देखें तो चेयरकार का किराया 850 रूपये और एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2400 रूपये के आसपास देखने को मिल सकता है। READ MORE :Health Tips : सुबह उठते ये 5 काम करने से चमकेगा भाग्य

पहले से ही चल रही एक और वंदे भारत ट्रेन :

दिल्ली से वाराणसी के बीच में पहले ही एक और वंदे भारत ट्रेन चल रही है। अभी जो ट्रेन चलने वाली है उसे गुरूवार को नहीं चलाया जाएगा बाकि दिनों इसे चलाया जाएगा। दिल्ली से वाराणसी के बीच में दूसरी वंदे भारत ट्रेन को चलाया जा रहा है।

ट्रेन में मिलेंगी ये सुविधाएं :

वंदे भारत ट्रेनों में बहुत सी सुविधाएं मिलने जा रही हैं जिसमें एलईडी लाइटिंग, ऑनबोर्ड वाईफाई इन्फोटेनमेंट, चार्जिंग प्वाइंट,जीपीएस-आधारित यात्री सूचना प्रणाली, आलीशान इंटीरियर, टच-फ्री सुविधाओं के साथ बायो-वैक्यूम शौचालय, टच बेस्ड रीडिंग लाइट आदि बहुत सी सुविधाएं यात्रियों को मिलेंगी।