Dainik Haryana News

CAPF Si Recruitment 2023 : पुलिस और CAPF में सब इंस्पेक्टर की निकली इतने पदों पर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

 
CAPF Si Recruitment 2023 : पुलिस और CAPF में सब इंस्पेक्टर की निकली इतने पदों पर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन
Govt. Jobs : सब इंस्पेक्टर बनने का सपना हर कोई देखता है। ये एक बहुत ही अच्छी और जिम्मेदारी की नौकरी होती है। अगर आप भी सब इंस्पेक्टर बनना चाहते हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है क्योंकि पुलिस और सीएपीएफ में बंपर पदों पर आवेदन के लिए विज्ञापन जारी हो गए हैं जिसमें आप नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं कब तक आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं और क्या इसकी प्रक्रिया होगी। Dainik Haryana News,Sarkari Nokri (चंडीगढ): केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब इंस्पेक्टर के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। एसएससी सीएपीएफ दिल्ली पुलिस(CAPF Si Recruitment 2023) में सब इंस्पेक्टर के लिए आज से ही आप आवेदन कर सकते हैं। अगर आप इस नौकरी के लिए इच्छुक हैं तो आप ssc.nic.in  की साइट पर जानकार आवेदन कर सकते हैं। 1876 रिक्त पदों के लिए आप आवेदन कर सकते हैं। खास बात ये है कि आप इसके लिए महिला भी आवेदन कर सकते हैं। दिल्ली पुलिस में पुरुष के 109 व महिला के 53 पद के अलावा सीएपीएफ में 1714 पद हैं। आवेदन की बात की जाए तो आप 15 अगस्त तक इसमें आवेदन कर सकते हैं। अगर किसी प्रकार की कोई फार्म भरते समय कोई गलती हो जाती है तो आप 17 अगस्त तक उसे ठीक कर सकते हैं। परीक्षा की बात की जाए तो परीक्षा के लिए लिखित आप अक्टूबर में दे सकते हैं। READ ALSO :Business Idea: आपके सपनों को पुरा कर देगा ये कमाल का बिजनेस

शैक्षणिक योग्यता क्या होगी :

भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो आपकी आयु 25 साल की होनी चाहिए। एससी और एसटी(SC,ST) में आपको पांच सालों तक की छूट मिलेगी। ओबीसी में तीन सालों की छूट आपको दी जा रही है। आपके जन्म की गणना 1 जनवरी 2022 से होगी। तीन चरणों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक की नेगेटिव मार्किंग होगी।

एसएससी सीपीओ एसआई रिक्ति 2023(ssc cpo si)

एसआई दिल्ली पुलिस-पुरुष: 109 पद( SI Delhi Police Mail) एसआई दिल्ली पुलिस- महिला: 53 पद( SI Delhi Police Femail) CAPF में एसआई (GD): 1714 पद READ ALSO :Funny Jokes: जीवन में चाहे खुख हो यां दुख हंसते रहना चाहिए अगर आप पहली लिखित परीक्षा को पास कर लेते हैं तो आपको उसके बाद पीईटी(PET) के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा व शारीरिक मानक परीक्षा (PETAnd PST) का दूसरा चरण होगा। दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद व कद-काठी मापने के इस चरण में केवल पास होना अनिवार्य होता है। जो भी उम्मीदवार पहले चरण को पास कर लेता है तो उसे दूसरे चरण के लिए बुलाया जाएगा जिसमें पेपर दो में बैठने के लिए आपको बुलाया जाएगा। पेपर दो में आपसे इंग्लिश लेंग्वेज और कॉम्प्रेहेंशन के बारे में पूछाा जाता है। दोनों ही परीक्षा पास करने के बाद आपको मेडिकल के लिए बुलाया जाता है और बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए आपको बुलाया जाता है।

जानें कितनी लगेगी फीस?

SSC दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एसआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। आरक्षण के लिए पात्र महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और पूर्व सैनिक (ESM) से संबंधित बच्चों को भुगतान के लिए छूट दी जाएगी।