Dainik Haryana News

Car Purchase Tips : कार लेने से पहले जान लें ये 3 बातें, इतने पैसे की हो जाएगी बचत

 
Car Purchase Tips : कार लेने से पहले जान लें ये 3 बातें, इतने पैसे की हो जाएगी बचत
Auto News : कार खरीदने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए ताकि आपको किसी भी तरह का नुकसान ना हो और आप कुछ पैसों की बचत कर सकें। तो चलिए आज हम आपको कार खरीदते समय कुछ बातों को ध्यान रखना बता रहे हैं जो जरूरी हैं। जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ और हमें फोलो करें। Dainik Haryana News :#Car Tips (ब्यूरो) : आज के समय में कार लेने का सपना हर किसी का होता है। अगर आप भी कोई कार लेने का प्लान बना रहे हैं तो आपको कार खरीदने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए ताकि आपको किसी भी तरह का नुकसान ना हो और आप कुछ पैसों की बचत कर सकें। तो चलिए आज हम आपको कार खरीदते समय कुछ बातों को ध्यान रखना बता रहे हैं जो जरूरी हैं। जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ और हमें फोलो करें।

बजट का कर लें तय(decide on the budget) :

READ ALSO : Sarkari Yojana : शादीशुदा महिलाओं को सरकार दे रही इतने पैसे, आज ही बैंक में खुलवालें अपना खाता दोस्तों अगर आप कोई कार लेने के लिए प्लान बनाते हैं कि हमें ये कार पसंद है और उसका बजट आपके पास बनता नहीं तो आपका बजट गड़बड़ा सकता है। इसलिए जो भी कार आपको पसंद है सबसे पहले आपको उसका रेट पता होना चाहिए उसके बाद अगर आपके पास इतना बजट बन रहा है तो ही उस कार को आप खरीदें वरना कुछ दिनों के लिए और रूक जाएं।

कार का कर लें चयन(select car) :

जब भी आप कार लेने का मन बना रहे हैं तो आपको सबसे पहले कार के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। जैसे कार की कीमत, कार की सीट कितनी होंगे, कार का इंजन कैसा होगा, कार डीजल में होगी या प्रट्रोल में होगी। इन सबके बाद ही आपको अपनी कार को लेने के बारे में सोचना चाहिए। अगर आप बिना कुछ सोचे समझे कार को खरीद लेते हैं तो आपको बाद में नुकसान हो सकता है क्योंकि कार में किसी भी तरह की कमी आ सकती है। READ MORE : Sarkari Yojana : शादीशुदा महिलाओं को सरकार दे रही इतने पैसे, आज ही बैंक में खुलवालें अपना खाता

रीसेल वैल्यू के बारे में जानें(Learn about resale value) :

जब भी आप कार लेने जाते हैं तो उससे पहले आपको ये देखना चाहिए कि भविष्य में अगर हम इस कार को बेचते हैं तो हमें कितने पैसे ये दिला सकती है। अगर आप कार को लेते हैं और वो बिकती कुछ भी नहीं है तो आपको बाद में नुकसान हो सकता है और आप मार खा सकते हैं। इसलिए केवल कार ही नहीं ब्लकि कोई भी वाहन लेने से पहले आपको इन सब बातों का ध्यान रखना चाहिए। उसके बाद ही किसी वाहन का चयन करना चाहिए।