Dainik Haryana News

Michaung Cyclone: 9 लोगों की जान ले चुका है मिचौंग और कहर अभी भी जारी, कई राज्यों में हाई अलर्ट

 
Michaung Cyclone: 9 लोगों की जान ले चुका है मिचौंग और कहर अभी भी जारी, कई राज्यों में हाई अलर्ट
Bay of Bengal Cyclone: बंगाल की खाड़ी में उठने वाले तुफान मिचौंग ने कइ्र राज्यों में अपना कहर दिखाया है। मिचौंग (Michaung Cyclone)के चलते अभी तक 9 लोगों की जान जा चुकी है। 5 राज्यों में हाई अलर्ट रखा गया है। बंगाल की खाड़ी में उठने वाला ये चक्रवाती तुफान मिचौंग और भी भयानक रूप ले चुका है। सबसे ज्यादा नुकशान चेन्नई में हुआ है। किन राज्यों में है ज्यादा खतरा और किनमें और बढ़ने वाला है खतरा। मिचौंग के बारे में ताजा जानकारी पाने के लिए बनें रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News:Michaung Bay of Bengal (चंडीगढ़): जब ये खतरनाक तुफान आंध्र प्रदेश के तट से टकराया तो इसकी रफतार 110 किलोमीटर प्रति घंटे की आंकी गई। जब ये खतरनाक तुफान आंध्र प्रदेश के तट से टकराया तो इसकी रफतार इतनी ज्यादा थी के जो भी इसकी चपेट में आया वो चाहे इंसान हो यां जानवर बच नहीं पाया। 110 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफतार इतनी जानलेवा थी के सभी अपनी जान बचाकर भागते दिखे। Read Also: Indian Railway Recruitment : रेलवे में निकली 4 हजार पदों पर बंपर भर्ती, ये युवा कर सकते हैं आवेदन अब तक 9 लोगों की जान जा चुकी है। बचाव दल हर समय अलर्ट पर है। आंध्र प्रदेश में तुफान के टकराने के बाद तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर चुका है। तेज बारिश और तुफान ने बडे- बड़े पेड़ों को अपनी जगह से उखाड़ फेंका है। सड़कों पर पानी भर चुका है जिससे साधनों को आने जाने में परेशानी आ रही है। लोगों को अपने घरों में रहने को कहा गया है। केवल अगले कुछ घंटों के लिए काम से ही बाहर निकले।

आज ओडिसा से टकरा सकता है मिचौंग

कल 5 दिसंबर को आंध्र प्रदेश से टकराने के बाद तेज बारिश देखने को मिली थी, लेकिन इसके बाद भी तुफान का खतरा टलने वाला नहीं है आज ओडिया से टकरा सकता है। कुल मिलाकर 5 राज्यों में मिचौंग का अशार देखने को मिला है।

तमिलनाडु में देखने को मिला ज्यादा कहर

तमिलनाडु का ऐसा कोई ऐसा तट नहीं बचा जिसे मिचौंग ने नुकशान ना पहुंचाया हो। मिचौंग का सबसे ज्यादा असर चेन्नई में देखने को मिला जहां रेलवे स्टेशनों से लेकर सड़क इंटरनेशनल एयरपोर्ट में भी पानी भी गया। 70 के करीब फ्लाइट रद्द कर दि गई और 200 के करीब रेलें रद्द कर दी गई हैं। Read Also: Gogamedi Murder: देखते ही देखते बदल गया कमरे का माहौल, एक के बाद एक करके दागी 17 गोलियां समस्या अभी टली नहीं है कई राज्यों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इस बार 6 तुफानों का सामना करना पड़ा है जिसमें से 4 तो बंगाल की खाड़ी में उठे हैं।