Dainik Haryana News

Seema Haider की WhatsApp चैट से बड़ा खुलासा, ऐसे पहुंची थी नेपाल से भारत

 
Seema Haider की WhatsApp चैट से बड़ा खुलासा, ऐसे पहुंची थी नेपाल से भारत
Seema Haider : सीमा हैदर को लेकर पूरे देश में बातें हो रही हैं। सब यही सोच रहे हैं कि सीमा हैदर पाकिस्तान से कैसे आई, नेपाल के रास्ते से कैसे भारत में दाखिल हुई और किसने उसे भारत आने के लिए रास्ते दिए, इन सभी सवालों के घेरे में लोग हैं लेकिन अब सीमा हैदर की और से बड़ा खेलासा किया गया है जिसमें पता चल रहा है कि सीमा हैदर नेपाल से कैसे भारत तक पहुंची। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी। Dainik Haryana News :#Seema Haider WhatsApp Chat (नई दिल्ली): लोगों का सवाल है कि सीमा हैदर नेपाल से कैसे भारत में आई और किसके जरिए वो भारत में आई। इस बात का खुलासा सीमा की चैट से हो गया है। सीमा हैदर की चैट सामने आई और जिससे हम पता कर सकते हैं कि वो भारत में कैसे आई।

ऐसे आई भारत में सीमा हैदर :

READ ALSO :India and West Indies : भारत और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम दिन का खेल बाकी सीमा हैदर नेपाल के रास्ते से एक फोन और चार बच्चों को लेकर दाखिल हुई। सीमा की व्हाट्सऐप चैट से मिली जानकारी सीमा हैदर नेपाल के पोखरा से इंडिया में आई है। वहां से सीमा हैदर सृष्टि यातायात की बस में चढ़ी और भारत में आई, एजेंसी अब इन बसों में पूरी जांच कर रही है और पूछताछ कर रही है। गैराज में सफेद बस (9463) खड़ी थी, लेकिन सवाल ये भी उठता है कि अचानक सीमा का मामला सुर्खियों में आने के बाद ये बस गैराज में क्यों खड़ी हो गई. बस के मालिक से बात की गई और उसने बताया है कि यह बस 10 दिन पहले ही गैराज में खड़ी हुई है। इसकी जगह पर दूसरी बसों का संचालन हो रहा है।

सीमा हैदर की चैट आई सामने :

अब सवाल उठता है ये कैसे माना जाए कि इसी बस से सीमा इंडिया आई थी. तो इसे साबित करता है सीमा हैदर का वो चैटजो उसने बस के स्टॉफ के साथ की थी. सीमा ने 11 जुलाई को बस के स्टाफ के साथ बात करी और लोकेशन का भी पता किया है। चैट में बस का नंबर 9463 साफ लिखा दिखाई दे रहा है। स्टॉफ इस चैट में सीमा से बाकी पेमेंट करने के बाद स्क्रीन शॉट भेजने की बात कह रहा है. इसके बाद सीमा हैदर सचिन मीणा का नंबर भी दिया जाता है। बस वालों के पास मैसेज भेजे जाते हैं और उनसे पेमेंट लेने की बात की जाती है। इससे ये पता चलता है कि सचिन लगातार सीमा के साथ संपर्क में रहे हैं। सृष्टि यातायात कंपनी ने भी बताया बस के पेंमेंट के लिए सीमा ने किसी तीसरे शख्स से दिल्ली से पैसे अकाउंट में डलवाए थे. पोखरा टू दिल्ली बस में अपने परिवार की सीटें भी रिजर्व हुई हैं और ये सब काम करवाने वाला भी सचिन ही है। इस बात से ये खुलासा हुआ है कि सचिन ही सीमा को यहां लेकर आने में पूरी मदद कर रहा था और पैसे भी दे रहा था। READ MORE :Tomato Price : इस दिन से 30 रूपये किलो मिलेगा टमाटर! भारत-नेपाल मैत्री संबंधों के तहत सरकारी बस भी चलती है, लेकिन उसमें चेकिंग ज्यादा होती है. उसमें पकड़े जाने की संभावना थी, इसलिए सीमा प्राइवेट बस के जरिए पोखरा के रास्ते होए हुए भारत में दाखिल हुई. सचिन ने पूरे रास्ते में सारे इंतजाम किए हुए थे जिससे सीमा को इंडिया में आने में कोई परेशानी नहीं हुई है। सीमा हैदर भी बड़ी आसानी से पहुंचने का खुलासा कर रही हैं कि उनको भारत आने में कोई दिक्कत नहीं हुई है।

इसने की नेपाल में सीमा हैदर की मदद :

अब सवाल ये है कि नेपाल में सीमा हैदर और सचिन मीणा की मदद किसने की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीमा को सही रास्ता बताने वाला होटल का मालिक था। सचिन और सीमा काठमांडू में पहली बार मिले और वहां पर रूके थे। वहां पर उस होटल के मालिक ने सचिन से कोई आईडी भी नहीं मांगी थी।