Dainik Haryana News

Weather Update:बढ़ता जा रहा हामून का कहर, इन 4 जिलों में मंडरा रहा तेज बारिश का खतरा

 
Weather Update:बढ़ता जा रहा हामून का कहर, इन 4 जिलों में मंडरा रहा तेज बारिश का खतरा
IMD Weather Fca ore st:इन दिनों बारिश नहीं है, लेकिन बंगाल की खाड़ी में उठने वाले तुफान की वजह से कई राज्यों में एक बार फिर से बारिश का कहर देखने को मिल सकता है। कई राज्यों में इस साल पहले ही बहुत नुकशान कर चुकी है। कई राज्यों को जान माल का बहुत नुकशान हो चुका है। ऐसे मेंं बंगाल की खाड़ी में उठने वाले तुफान की वजह से एक बार फिर से 5 से 6 राज्यों में बारिश का खतरा मंडराने लगा है। Dainik Haryana News: Today Weather Update(चंडीगढ़): बांग्लादेश के पास में बंगाल की खाड़ी में हामून नाम का चक्रवात तेजी पकड़ है, जिसकी वजह से भारत के 6 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

तेजी से आगे बढ़ रहे काले बादल

जैसे जैसे तुफान तेजी पकड़ रहा है, वैसे ही काले गहरे बादल नागालैंड़, त्रिपुरा, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय की और तेजी से बढ़ रहे हैं। मौसम विभाग ने तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। Read Also: UP News : राज्य में 66,575 हेक्टेयर जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिए सीएम ने दिए आदेश

बचाव दल को अलर्ट पर रखा गया

हामून तुफान जिस प्रकार से तेजी पकड़ रहा है, उसे देखते हुए मौसम विभाग ने पहले सुरक्षा दलों को अलर्ट रहने को कहा है। लोगों को भी इसके लिए चेतावनी दी है।

इतनी तेजी से बढ़ रहा तुफान

पिछले 4 घंटों में तुफान की रफ्तार ने और तेजी पकड़ी है। इस तुफान की बहने वाली हवाएं 80 से 85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं।

ठंड में देखने को मिल सकती है बढ़ोतरी

Read Also: Instagram Jokes: फुल टाइम मस्ती आज शाम के समय बंगाल की खाड़ी में उठने वाले तुफान के कारण ठंड बढ़ती हुई नजर आ सकती है। केरला में इसी तुफान की वजह से हल्की बारिश देखने कोमिली है। उतरी तट तक पहुंचते हुए तुफान की रफ्तार में गिरावट देखने को मिली है, लेकिन 5 से 6 राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है।