Dainik Haryana News

Cloud burst in Sikkim: सिक्किम में जल प्रलय, 100 लोगों के लापता होने की खबर, सेना के 22 जवान भी शामिल

 
Cloud burst in Sikkim: सिक्किम में जल प्रलय, 100 लोगों के लापता होने की खबर, सेना के 22 जवान भी शामिल
Sikkim Cloud burst: सिक्किम में अचानक से आई जल प्रलय के बाद से हाहकार मचा हुआ है। बाढ़ इतनी तेजी से आई के सिी को संभलने तक का मौका नहीं मिला। सिक्किम में जल प्रलय बादल फटने (Cloud burst in Sikkim)से आई है। Dainik Haryana News: Flood In Sikkime(नई दिल्ली): मंगलवार रात 1 बजकर 30 मिनट प्पर सिक्किम में बादल फटता (Cloud burst in Sikkim)है और तेज बारिश की वजी से तिस्ता नदी (Teesta River )का जल स्तर एक दम से 15 से 20 फिट तक बढ़ जाता है। नदी के आस पास के इलाकों में तेजी से पानी का भराव होता है और पानी की चपेट में जो कुछ भी आया उसको अपने साथ बहाकर ले गया। नदी के बहाव की चपेट में एक आर्मी कैंप भी आता है जिसे पानी आपने साथ बहा लेगया। इसके बाद से ही सेना के 22 जवान भी लापता है और 70 और लोगों के लापता होने की खबर है। रात के समय बादल फटने से किसी को कछ पता नहीं चला और एक दम से पानी का तेज बहाव सब कुछ आपने साथ बहाकर ले गया। Read Also: Chanakya Niti : हमेशा रहेंगे परेशान, नहीं बतानी चाहिए यह बातें किसी को 4000 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बचाया जा चुका है और अभी लापता लोगों की तलाश जारी है।

ऊपरे से आया जल सेलाब

पिछले दिनों ल्होनक झील (Lhonak Lake)में पानी का क्षेत्रफल 162. 7 और 167.4 हेक्टेयर था। लेकिन इस जल प्रलय के बाद वहां पानी 60 हेक्टेयर ही बचा है। आधे से ज्यादा पानी झील का बह गया और यही पानी ऊपर से काल बनकर आया और नीचे के इलाकों का बहा ले गया। जान माल की भारी हानि हुई है।

सड़कें हुई जल मगन तो पुल को भी ले गई अपने साथ

पानी के इस तेज बहाव ने पुलों का भी ध्वस्त कर दिया और सड़कें जल मगन हैं। हाईवे पानी के तेज बहाव में बह गया। इसके साथ और भी बहुत से आस पास के इलाकों में पानी भरने से प्रभवित हुए हैं। Read Also: Sneezeing Home Remedies: छींकों से हैं परेशान तो आज ही अपनाएं ये घरेलू नूस्खे, तुरंत मिलेगी राहत सिक्किम में अभी ये प्रलय टली नहीं है। मौसम विभाग पे अगले 48 घंटे के लिए अर्लट जारी किया है। सिक्किम और इसके आस पास के इलाकों में एक बार फिर से जल ही जल दिखाई दे सकता है, भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। लगातार बचाव कार्य जारी है।