Dainik Haryana News

confirmed ticket : ट्रेन में सीट के लिए नहीं होगी मारामारी, मिनटों में मिलेगी कफंर्म टिकट

 
confirmed ticket : ट्रेन में सीट के लिए नहीं होगी मारामारी, मिनटों में मिलेगी कफंर्म टिकट
confirmed ticket : कफंर्म टिकट को बुक करने के लिए आपको हाई स्पीड इंटरनेट की आवश्यकता होगी। अगर आप कफंर्म टिकट को बुक करते समय स्लो इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो प्रोसेस बीच में ही रह जाती है और इस बीच के समय में काफी सारे लोग टिकट को बुक कर जाते हैं और आपको कफंर्म टिकट नहीं मिल पाती है। Dainik Haryana News :#confirmed ticket (नई दिल्ली) :जैसा की आप जानते हैं ट्रेन में कफंर्म टिकट को बुक करने के लिए लोग कई महीने से कोशिश करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें कफंर्म टिकट (confirmed ticket  ) नहीं मिल पाती है। जो लोग अपने घरों से ज्यादा दूर नौकरी कर रहे हैं वो अपने घर आने के लिए अभी से कफंर्म टिकट को बुक करने के लिए कोशिश कर रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताना चाहते हैं जिससे आप कफंर्म टिकट को बुक कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं पूरी डिटेल।

इस ऐप का करें इस्तेमाल :

READ ALSO : Haryana News:हरियाणा में सियासी माहौल गर्म, जींद में जेजेपी की रैली कफंर्म टिकट को बुक करने के लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप ( third party app )का इस्तेमाल करना होता है। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा और वहां से थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड कर लेना होगा। यही एक तरीका है जहां से आप कफंर्म टिकट को बुक कर सकते हैं। लेकिन आपको ध्यान देना होगा के किसी भी ऐप को रेटिंग के हिसाब से ही आपको ऐप को अपने फोन मेंं इंस्टॉल करना है।

ऐसे करें टिकट को बुक :

कफंर्म टिकट को बुक करने के लिए आपको हाई स्पीड इंटरनेट की आवश्यकता होगी। अगर आप कफंर्म टिकट को बुक करते समय स्लो इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो प्रोसेस बीच में ही रह जाती है और इस बीच के समय में काफी सारे लोग टिकट को बुक कर जाते हैं और आपको कफंर्म टिकट नहीं मिल पाती है। READ ALSO :Funny Jokes: संता बंता के शुद्ध देशी चुटकुले लेकर आए

आईआरसीटीसी पर कर लें लॉगइन (Login to IRCTC) :

अगर आप कफंर्म टिकट को बुक करना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा। वहां पर आपको आईडी और पासवर्ड बनाना होगा और आप आसानी से कफंर्म टिकट को बुक कर सकते हैं।