Dainik Haryana News

Credit Card : क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले जान लें ये जरूर बात, वरना हो सकता है नुकसान

 
Credit Card : क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले जान लें ये जरूर बात, वरना हो सकता है नुकसान
Credit Card Update : आज के समय में हर कोई के्रडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं और पैसों का लेन देन करते हैं। के्रडिट कार्ड इस्तेमाल करने वालों के लिए आज हम एक जरूरी खबर लेकर आए हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Credit Card Latest News(New Delhi): क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वालों के लिए आज हम कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं। क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट में एक ऐसा कागजात होता है तो आपके पास हर महीने क्रेडिट कार्ड का स्टेटमेंट आता है। जिसमें कंपनी की और से लगाए गए हर चार्ज की डिटेल होती है। ऐसे में आपको क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट के बारे में पूरी तरह से जानकारी होनी चाहिए। इसकी मदद से आप छुपे हुए चार्जेस का पता लगाकर पैसे भी बच सकते हैं। READ ALSO :Sarkari Yojana : इस योजना के तहत केंद्र सरकार दे रही 1 लाख रूपये से ज्यादा पैसे

क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट में क्या होती है जानकारी?

1.क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट में पेमेंट ड्यू यानी कितना बिल जमा करना है इसमें पूरी राशि लिखी होती है। कितनी तारीख तक बिल जमा करने पर आपको अतिरिक्त चार्ज का भुगतान नहीं करना होगा। 2.मिनिमम अमाउंट ड्यू की गई राशि होती है। जिसको ड्यू डेट पर भुगतान करना ही है, एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट पर जाकर आप पूरी जानकारी ले सकते हैं। 3.क्रेडिट कार्ड में लिमिट की जानकारी होती है और बिलिंग साइकल की तारीखें भी लिखी होती है। 4.क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट में बिलिंग साइकल में किए गए सभी लेनदेन की पूरी डिटेल होती है।

क्रेडिट कार्ड में जरूर चेक करें ये चीजें :

READ MORE :Hayana News : हरियाणा के युवाओं के पास सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, अभी कर दें आवेदन क्रेडिट कार्ड कंपनियों को और से स्टेटमेंट में फाइनेंस चार्ज, फॉरेन ट्रोजैक्शन फीस, बैलेंस ट्रोसफर फीस, लेट पेमेंट फीस, लेंस ट्रांसफर फीस, कैश एडवांस फीस, लेट पेमेंट फीस, कार्ड रिप्लेसमेंट फीस और रिटर्न पेमेंट फीस जैसे छुपे चार्ज लगा दिए जाते हैं। अगर आपको किसी भी इस तरीके का चार्ज दिखाई देता है तो आपको तुरंत जाकर बैंक में जाकर बात करनी चाहिए।