Dainik Haryana News

Crime News: एक चुक और मेहनत की सारी कमाई खत्म, पार्सल के जरिए लूटे महिला से 5 लाख रूपये

 
Crime News: एक चुक और मेहनत की सारी कमाई खत्म, पार्सल के जरिए लूटे महिला से 5 लाख रूपये
Cyber Crime: साइबर क्राइम(Crime News) इस हद तक अपने पैर पसार रहा है कि ये अब हर घर हर बैंक खाते तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है। अभी तक ना किसी के पास इसका तोड़ आया है। ऐसे-ऐसे तरीके ये साइबर ठग लेकर आते हैं कि जब तक आम जनता इसने बारे में कुछ समझ पाती है तब तक उनके पैसे जा चुके होते हैं। ऐसी ही एक अलग तरह की ठगी की घटना एक महिला के साथ घटी है जिससे 5 लाख रूपये ठग लिए गए और कोई कुछ नहीं कर पाया। Dainik Haryana News: Cyber Fraud(चंडीगढ़): साइबर क्राइम इस हद तक बढ़ चुका है कि इससे बचना बड़ा ही मुश्किल हो रहा है। एक छोटी सी गलती अगर अनजाने में हो जाए तो खाते में कुछ नहीं बचता। हालहि में एक मामला मुंबई से सामने आया है जहाँ एक महिला फाइनेंशियल कंपनी में काम करने वाली महिला से 5 लाख रूपये ठग लिए गए।

कैसे हुई महिला के साथ ठगी

महिला के पास 5 अक्तूबर को फोन आता है और सामने वाला अपने आप को कूरियर कंपनी का मालिक बताता है। ठग महिला से कहता है की आपके नाम ताइवान से एक पार्सल आया है जो अब पुलिस के पास है। Read Also: Road Accident : सोनीपत में सड़क हासदे में 3 दोस्तों की मौत, कैसे हुआ हादसा जैसे ही एक काल कट होती है, दुसरी काल आती है दूसरे ठग ने महिला को बताया कि वह मुंबई साइबर क्राइम पुलिस अफसर है। पुलिस वाले ठग ने महिला से कहा कि आपका आधार कार्ड 3 बैंक खातों से लिंक है जो गैर कानूनी हैं। महिला को डरा धमकाकर वीडियो कालिंग ऐप स्काइप इंस्टाल करवाई गई, इसके बाद महिला को Screen शेयर करने को कहा गया। इसके बाद अनलाइन बैंक अकाउंट को लागिन करवाया और महिला को 3 लाख वाले लोन के ओपसन पर क्लिक करने को कहा गया। महिला से 3 लाख रूपये की लोन की रकम और 1.83 लाख रूपये पहले से ही खाते में जमा थे वो भी लूट लिए गए। जब महिला को ऐहसास हुआ की उसे लूट लिया गया है तो वो पुलिस के पास पहुंची और शिकायत दर्ज कराई। Read Also: 7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में हुई बंपर बढ़ोतरी, अब मिलेगा इतना पैसा

कैसे बचा जाए साइबर क्राइम से

अगर आपके पास भी कोई संदिग्ध काल आता है, और कोई आपको उस अपराध के लिए डराता-धमकाता है जो आपने किया ही नहीं तो आप समझ जाना मामला गडबडी में है। अगर बात हद से ज्यादा बढ़ने लगे तो नजदीक पुलिस थाने पहुंच जाएं। किसी अनजान वयक्ति पर भरोसा ना करें और अपनी कोई भी जानकारी शेयर ना करें।