Dainik Haryana News

Bihar Cyber Crime News: महिलाओं को प्रेग्नेंट करने पर लाखों का ऑफर देकर ठगी करने वाले ग्रुप का पर्दाफाश

Cyber Crime: खेतों और बगीचे के बीच बने बच्चे सर्विस ऑफिस के नाम पर लोगों के साथ ठगी कर रहे ठाकुर को जब पुलिस ने पकड़ा तो उन्होंने एक अलग ही सच्चाई पुलिस को बताएं जिसके बाद पुलिस भी हैरान रह गई।
 
 
Bihar Cyber Crime News: महिलाओं को प्रेग्नेंट करने पर लाखों का ऑफर देकर ठगी करने वाले ग्रुप का पर्दाफाश

Dainik Haryana News: Baby Birth Service Fruad(चंडीगढ़): बिहार में हैरान कर देने वाला साइबर ठगी का मामला सामने आया है जहां पुलिस ने सूचना का आधार पर छापेमारी की और आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों से पूछताछ के बाद साइबर क्राइम का एक हैरान कर देने वाली सच्चाई सामने आया।

 बिहार के नवादा जिले के छोटे से गांव गुरमा में साइबर क्राइम का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। पुलिस ने सूचना के आधार पर गांव में छापेमारी की और आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों से पूछताछ की गई तो सच्चाई जान पुलिस के भी होश उड़ गए। एक गिरोह ने बगीचे और खेत के बीच अपना ऑफिस बनाया बेबी बर्थ सर्विस के नाम पर लोगों को ठगना शुरू कर दिया। युवाओं को बहकावे में लाते हुए कहा जाता था कि जिन महिलाओं को बच्चे नहीं हो रहे उनको प्रेग्नेंट करने के बाद 13 लख रुपए दिए जाएंगे।

Read Also: निवेश के नाम पर दिल्ली में बड़ा फ्रॉड, व्हाट्सएप से संपर्क कर फसाया जाल में

 पहली बार आया ऐसी ठगी का मामला सामने

 खेतों और बगीचे के बीच बने बच्चे सर्विस ऑफिस के नाम पर लोगों के साथ ठगी कर रहे ठाकुर को जब पुलिस ने पकड़ा तो उन्होंने एक अलग ही सच्चाई पुलिस को बताएं जिसके बाद पुलिस भी हैरान रह गई।
 

उन्होंने बताया कि बच्चे सर्विस के नाम लोगों के साथ फोन पर संपर्क किया जाता था तथा जिन महिलाओं को बच्चे नहीं हो रहे उनको प्रेग्नेंट करने के लिए 13 लख रुपए देने का जहांसा दिया जाता था तथा प्रेग्नेंट ना होने पर भी ₹500000 का इनाम दिया जाता था।

Read Also: भूकंप के झटको से कांपा दिल्ली, डर कर घरों से बाहर निकले लोग

अगर कोई इस काम के लिए राजी हो जाता था तो सबसे पहले उसे 799 की मिशन फीस ली जाती थी और इसके बाद सिक्योरिटी के नाम पर 5 से ₹20000 तक लिए जाते थे। पुलिस को जब इस बारे में सूचना मिली तो तो उसने तुरंत छापेमारी की और 8 आरोपियों को 9 मोबाइल और एक प्रिंटर के साथ पकड़ लिया। सभी आरोपी बिहार के गुरमा गांव के रहने वाले हैं।