Dainik Haryana News

​​​​​​​Bihar Cyber Crime Pakistani Conection:  पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी साइबर क्राइम के विदेशी कनेक्शन का हुआ पर्दाफाश

Cyber Crime in Bihar: पुलिस ने सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए राजस्थान से साइबर क्राइम करने वाले दो फ्रॉड को गिरफ्तार कर लिया। जब हम तो प्रदो से पूछताछ की गई तो उन्होंने हैरान कर देने वाला खुलासा किया सुनकर बिहार पुलिस भी दंग रह गई।
 
​​​​​​​Bihar Cyber Crime Pakistani Conection:  पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी साइबर क्राइम के विदेशी कनेक्शन का हुआ पर्दाफाश

Dainik Haryana News: Cyber Crime Hack Monetization Facebook Page(नई दिल्ली): बिहार पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है जिसमें नालंदा में हो रहे फर्जी वाले तथा साइबर क्राइम के फ्रॉड को पकड़ा गया है जो पाकिस्तान से कनेक्शन कर फर्जीवाड़ा कहा था।  पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में हैरान कर देने वाला खुलासा सामने आया।

 पुलिस ने सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए राजस्थान से साइबर क्राइम करने वाले दो फ्रॉड को गिरफ्तार कर लिया। जब हम तो प्रदो से पूछताछ की गई तो उन्होंने हैरान कर देने वाला खुलासा किया सुनकर बिहार पुलिस भी दंग रह गई।

Read Also: दिल्ली शराब घोटाले में पहली बार एक साथ नजर आए संजय सिंह और मनीष सिसोदिया

 मोनेटाइजेशन फेसबुक पेज को करते थे हैक

 पुलिस ने छापेमारी करते हुए राजस्थान से दो फ्रॉड को पकड़ा है तथा साइबर क्राइम के पाकिस्तानी कनेक्शन का खुलासा किया है। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वह मोनेटाइज फेसबुक पेज को पाकिस्तान से हैक कर मोटी रकम में बेच देते थे और अच्छा पैसा कमाते थे।

 शिकायत के आधार पर की गई जांच

 पुलिस के पास एक फेसबुक पेज को हैक करने का मामला सामने आया। शायद के आधार पर पुलिस ने धीरे-धीरे करके कार्रवाई आगे बढ़ाई तो हैरान कर देने वाले खुलासे सामने आते गए। पूछताछ में पुलिस ने बताया कि आरोपी ने खुलासा किया कि वह किसी न किसी तरह मोनेटाइज पेज के मालिक को साल में फसता और किसी न किसी तरह लिंक भेज कर उसे हक कर लेता।

Read Also: दिल्ली में ठंड ने लगाया तड़का, पहली बार इतना नीचे गिरा तापमान

बाद राजस्थान के साइबर फ्रॉड ग्रुप को बेच देता। पुलिस ने इस केस में कार्रवाई करते हुए दो करोड़ को गिरफ्तार कर लिया तथा उनके मोबाइल और लैपटॉप को कंगला जा रहा है ताकि पूरे ग्रुप को काबू किया जा सके।