Dainik Haryana News

Cyber Crime News: अगर आप भी हो जाएं साइबर क्राइम का शिकार तो तुरंत करें ये काम, पैसे होंगे वापस

 
Cyber Crime News: अगर आप भी हो जाएं साइबर क्राइम का शिकार तो तुरंत करें ये काम, पैसे होंगे वापस
Lucknow Cyber Crime News: आजकल जिस हिसाब से साइबर क्राइम बढ़ता जा रहा है उतनी स्पीड से तो ट्रेन भी नहीं चलती। आए दिन नए-नए मामले साइबर चोरी के सामने आते रहते हैं, लेकिन अब पुलिस ने इसपर अपना सिकंजा कसना शुरू कर दिया है। Dainik Haryana News: Cyber Crime Update(नई दिल्ली): अगर आप थोड़ी सी सावधानी बरतें तो आपका कटा हुआ पैसा भी वापस आ सकता है। पुलिस ने एक ऐसा ही कारनामा कर दिखाया जिसमें एक युवक के खाते से 2.50 लाख रूपये चोरों ने उड़ा लिए थे, पुलिस को तुरंत सुचना मिलते ही पैसे वयक्ति के खाते में वापस ले आए। अगर आपके साथ भी घटे ये दुर्घटना तो तुरंत करना होगा ये काम। साइबर क्राइम नाम में ही चालाकी छुपी है। आपको लालच देकर यां किसी और तरीके से ठग अपने जाल में फांस लेते हैं और खाता खाली कर देते हैं। Read Also: Hummingbirds Can Fly Backwards : दुनिया का एकमात्र ऐसा पक्षी जो उड़ता है पीछे की और से लखनऊ में Telegram के माध्यम से ऑनलाइन ट्रैंडिंग के जाल में फंसाकर 2.50 लाख की ठगी कर ली। साइबर क्राइम टीम ने खाते से कटे हुए 2.50 लाख रूपये वापस पीड़ित के खाते में ला दिए।

धोखाधड़ी से पैसे निकालने पर करें ये काम

अगर किसी के भी खाते से धोखाधड़ी कर पैसे निकाल लिए जाएं तो सबसे पहले अपने बैंक से संपर्क करना चाहिए और फिर तुरंत पुलिस के पास जाना चाहिए, धोखाधड़ी होते ही 1930 पर काल करना चाहिए, साइबर क्राइम टीम आपकी मेहनत के पैसे को वापस ला सकती है जैसे लखनऊ साइबर क्राइम टीम ने कर दिखाया। Read Also: Dhanteras 2023 : धनतेरस के दिन नई झाड़ू खरीदने के बाद पुरानी झाड़ू के साथ करें ये काम पुलिस ने ठगी की खबर पाते ही तुरंत बैंक से संपर्क कर संदिग्ध खातों को सीज कर दिया और 8 नवंबर को पीड़ित के खाते में पुरी रकम वापस करदी। इसके बाद पीड़ित की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

साइबर क्राइम से कैसे बचें

सबसे जरूरी बात किसी अनजान आदमी पर विश्वास कर अपनी नीजी जानकारी किसी को नहीं देनी चाहिए। दुसरी बात किसी अनजान आदमी को अपना फोन नहीं देना चाहिए। अगर आप ठगी का शिकार हो भी जाएं तो 1930 पर काल करें और अपने बैंक से तुरंत संपर्क करें।