Dainik Haryana News

फर्जी IPS बनकर ऐसे करी सगाई,  लगा मारने सौल्यूट खुल गई पोल 

Fack IPS : देशभर में फर्जीवाड़ा काफी ज्यादा बढ़ रहा है। आज हम आपको एक ऐसे फर्जी IPS की कहानी बताने जा रहे हैं जो 1.5 साल तक आईपीएस बना रहा और सैल्यूट मारते समय पकड़ा गया। तो चलिए जानते हैं कैसे वो यहां तक पहुंचा। 

 
फर्जी IPS बनकर ऐसे करी सगाई,  लगा मारने सौल्यूट खुल गई पोल 

Dainik Haryana News,Big Breaking(ब्यूरो): अपने गांव में रौब जमाने के लिए सुनील ने सभी को झूठ बोला कि उसे 263 वीं रैंक हासिल की है और आईपीएस का पद मिला है। यह युवक जैसे-तैसे करके आईपीएस बन गया और पुलिस वालों से लेकर गांव वालों तक सम्मान भी करवाया। एक साल से ज्यादा समय तक वह सभी को चकमा देता रहा और मौज लूटता रहा, लेकिन उसे क्या पता था कि एक छोटी सी गलती उसे फंसा सकती है। 

एक सैल्यूट से खुली पोल :

READ ALSO :PM Security SPG Commando: पीएम नरेंद्र मोदी के आसपास रहने वाले कमांडो की आंखों पर काला चश्मा तथा हाथ में सूटकेस क्या है इसका राज

वह फर्जी आईपीएस अपने होने वाले साले के साथ उदयपुर घूमने के लिए आया, वहां पर एक सर्किट हाउस के मैनेजर को उस पर शक हुआ और पुलिस को बुला लिया। उसने अपने उल्टे हाथ से सैल्यूट मारा और तभी उस पर शक हो गया था। जब पुलिस ने उसके कागजात को देखा और फेसबुक पेज को खंगाला तो देखने वाले भी दंग रह गए।  फर्जी आईपीएस ने बताया कि उसने कई  फर्जी यूट्यूब पर इंटरव्यूज भी दिए हैं। 

गिरफ्तार हुआ फर्जी आईपीएस:

READ MORE :PM Modi : पीएम आवास लाभार्थी के घर पहुंचे पीएम मोदी, चाय पिते हुए बोले में भी चाय बनाता था, थोड़ी मिट्ठी बना दी

बानसूर के हाजीपुर में रहने वाले सुनील, इंद्राज सैनी,सत्यनारायण व अमित चौहान को भी गिरफ्तार किया है। जब हर एक बात का पता चला तो सुनील ने बताया कि वह साल 2020 में यूपी एससी की तैयारी करता था, लेकिन उसका सिलेक्शन नहीं हुआ।  वह घर वालों को और गांव वालों को मुंबई में पोस्टिंग बताता था। पहले उसने ये भी बताया है था कि उसे क्लर्क की नौकरी मिली, लेकिन अब वह इस नौकरी को छोड़कर IAS की तैयारी करेगा। उसने जब फेसबुक पब पोस्ट किया तो उसकी साल में सगाई भी हो गई थी।