Dainik Haryana News

Indian Man Killed in israel : इजरायल में मिसाइल हमले में एक भारतीय की मौत, चेक करें अपडेट

Missile Attack in Israel : इजरायल और हमास के बीच जंग अभी भी  जारी है। इजरायल पर मिसाइल से हमला हुआ है जिसमें एक भारतीय की मौत हो गई है। आइए खबर में जानते हैं इस शख्स के बारे में।
 
Indian Man Killed in israel : इजरायल में मिसाइल हमले में एक भारतीय की मौत, चेक करें अपडेट

Dainik Haryana News,Indian Labour in Israel(नई दिल्ली): इजरायल में एक बार फिर से मिसाइल से हमला हुआ है जिसमें इंडिया(gaza war) के व्यक्ति की मौत हो गई है। जिस व्यक्ति की मौत हुई है वो केरल का रहने वाला था, इसके अलावा हमले में दो और लोग घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि सोमवार को लेबनान से एक एंटी-टैंक मिसाइ चलाई गई है जो इजरायल के उत्तरी सीमावर्ती समुदाय मार्गालियट के पास एक बगीचे में गिरी।

इसकी चपेट में तीन भारतीय आ गए। तीनों को जिव अस्पताल से जाया गया। यहां केरल के कोल्लम निवासी पटनीबिन मैक्सवेल को मृत घोषित कर दिया गया। बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन का इलाज चल रहा है।

READ MORE :World Richest Person : दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एलन मस्क को इस शख्स ने छोड़ा पीछे


पीटीआई की रिपोर्ट का कहना है जॉर्ज के चेहरे और शरीर पर चोट देखने मिली है। उसको पेटा टिकवा के बेलिन्सन अस्पताल में भर्ती किया गया है, उसका ऑपरेशन किया गया है और उसकी हालत अब ठीक हो गई है। मेल्विन हमले में चोटिल हुआ है और वह मेल्विन केरल के इडुक्की जिले से है, ये हमला ऐसा समय हुआ जब बड़ी संख्या में भारतीय काम करने जा रहे हैं। दोनों देशों में हुए समझौते के तहत बड़ी संख्या में भारत से मजदूर इजरायल जा रहे हैं। 

हिज्बुल्ला ने किया हमला!

IDF ने हिजबुल्लाह परिसर पर हमला किया, जहां समूह के सदस्य दक्षिणी लेबनान के चिहिने शहर में एकत्र हुए थे। हिजबुल्ला 8 अक्टूबर से यह कहते हुए इजरायल के उत्तरी समुदायों और सैन्य चौकियों पर हमले कर रहा है कि वह गाजा का समर्थन करने के लिए ऐसा कर रहा है। इजरायल और हिज़्बुल्ला के बीच झड़पों में इजरायली पक्ष के सात नागरिकों और 10 आईडीएफ सैनिकों की मौत हुई है।

READ MORE :World Largest Airport : ये देश बनाने जा रहा दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट

हिज्बुल्ला ने 200 से ज्यादा लोगों के इजरायली हमलों(israel hamas war) में मारे जाने की बात कही है। लेबनान और सीरिया में हिज्बुल्ला के लोग मारे गए हैं। लेबनान के शिया हिज्बुल्ला गुट को माना जा रहा है। हिज्बुल्ला गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध के बीच हमास के समर्थन में लगातार उत्तरी इजरायल में रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन से हमले कर रहे हैं।