Dainik Haryana News

DA को लेकर आया बड़ा अपडेट, सैलरी में होगा इतना इजाफा

 
DA को लेकर आया बड़ा अपडेट, सैलरी में होगा इतना इजाफा
7th Pay Commission : सरकार की और से जानकारी मिल रही है कि जुलाई के महीने में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी होने जा रही है। आपको बताते चलें, 42 प्रतिशत कर्मचारियों के डीए(DA) में बढ़ोतरी हो सकती है। पहले की बात की जाए तो डीए 38 प्रतिशत मिल रहा है और अब कर्मचारी मांग कर रहे हैं कि उनके डीए में 4 प्रतिशत की और बढ़ोतरी की जाए। Dainik Haryana News : DA Hike : अगर आप भी केंद्रीय कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है। लगातार कर्मचारी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर मांग कर रहे हैं। इसी के चलते हर रोज की नई अपडेट सामने आ रही है। हाल ही में सुचना मिल रही है कि जुलाई के महीने में डीए(DA) में बढ़ोतरी होने जा रही है। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी।

जुलाई में बढ़ने जा रही सैलरी :

READ MORE : UPI Payment : ग्राहकों के लिए खुशखबरी; खाते में नहीं हैं पैसे तो भी कर पाएंगे UPI से पेमेंट, जानें कैसे सरकार की और से जानकारी मिल रही है कि जुलाई के महीने में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी होने जा रही है। आपको बताते चलें, 42 प्रतिशत कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी(DA Hike) हो सकती है। पहले की बात की जाए तो डीए 38 प्रतिशत मिल रहा है और अब कर्मचारी मांग कर रहे हैं कि उनके डीए(DA) में 4 प्रतिशत की और बढ़ोतरी की जाए। READ ALSO : Haryana Govt. : गेहूं मुआवजे में देरी होने पर हरियाणा सरकार दे रही 9 प्रतिशत का ब्याज WPI के आंकड़ों से पता चल रहा है कि आने वाले समय में सैलरी में 4 प्रतिशत तक का बढ़ावा देखने को मिल रहा है। एक साल में दो बाद महंगाई भत्ते को बढ़ाया जाता है। यह राज्य और केंद्र सरकार( State and Central Government) की और ये बढ़ोतरी की जाती है। इसके तहत कर्मचारियों को महंगाई भत्ता और और पेंशनधारकों को महंगाई से कुछ राहत भी दी जाती है।

कैसे होगी डीए कैलकुलेशन :

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महंगाई भत्ते(DA) के तहत कर्मचारियों की बेसिक सैलरी के आधार पर वेतन में बढ़ोतरी की जाती है और उसी के तहत वेतन की कैलकुलेशन( salary calculation) की जाती है। अगर आपकी सैलरी 25 हजार रूपये है तो आपको 8500 रूपये मिलेंगे।