Dainik Haryana News

DA Hike : नए साल पर महंगाई भत्ते में होने जा रही इतनी बढ़ोतरी, सैलरी में होगा इजाफा

 
DA Hike : नए साल पर महंगाई भत्ते में होने जा रही इतनी बढ़ोतरी, सैलरी में होगा इजाफा
7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारी लगातार डीए हाईक के इंतजार में हैं। ऐसे में नए साल का आगाज होने जा रहा है और साथ में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी होने की उम्मीद जताई जा रही है। कर्मचारियों को साल का पहला तोहफा देकर ही सरकार नए साल की शुरूआत करने जा रही है। आइए खबर में जानते हैं कितनी होगी सैलरी में बढ़ोतरी। Dainik Haryana News,DA Hike Update(ब्यूरो): सरकारी कर्मचारियों के लिए नए साल की अच्छी खबर सामने आ रही है। नए साल पर केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी होने जा रही है। साल में दो बार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जाती है, साल में दोनों ही बार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी हो चुकी है और अब कर्मचारियों को लग रहा है कि नए साल पर महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी होने जा रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री ने इस बारे में जानकारी दी है. READ ALSO:Vande Bharat Train : इस राज्य को मिलने जा रही एक और वंदे भारत ट्रेन , चेक करें रूट कर्मचारियों का यह महंगाई भत्ता दिसंबर महीने से लागू किया जाएगा. पंजाब राज्य मंत्रालय संबद्ध सेवा यूनियन के अध्यक्ष अमरीक सिंह( Amrik Singh, President of Punjab State Ministry Allied Services Union) ने कहा कि बढ़ोतरी के बाद अगर महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी हो जाएगी तो मिलने वाला भत्ता 38 प्रतिशत हो जाएगा। पीएसएमएसयू( PSMSU) के प्रतिनिधियों के साथ यहां एक बैठक के बाद इस संबंध में निर्णय लिया गया. जब भी मुलाकात हुई है तो सीएम ने बहुत सी मांगों को लेकर चर्चा करी है।

इन मुद्दों पर हुई चर्चा :

पंजाब के सीएम ने एक्स पर लिखकर जानकारी दी है कि और बैठक के दौरान बहुत सी बातों व मांगों पर चर्चा की है। कर्मचारियों को जानकारी दी गई है कि दिसंबर 2023 से ही महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। पीएसएमएसयू( PSMSU) ने रविवार को अपनी महीने से अधिक लंबी हड़ताल को निलंबित कर दिया था जो 8 नवंबर से शुरू हुई थी, सीएम के साथ बैठक से पहले अपनी हड़ताल को बंद करा दिया गया है। READ MORE :Earthquake In China : चीन में 6.2 तीव्रता से भूकंप के झटके, अभी तक 111 लोगों की मौत

अध्यक्ष ने दी जानकारी :

सीएम ने कहा है कि जल्द ही महंगाई भत्ते में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी जाएगी जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। 12 प्रतिशत डीए जारी करने और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की मांग कर रहे थे.