Dainik Haryana News

Dangerous Dogs Breeds: भूलकर भी नां लेकर आएं घर में इन नस्लों के कुत्ते, होते हैं बेहद ही ,खतरनाक

 
Dangerous Dogs Breeds: भूलकर भी नां लेकर आएं घर में इन नस्लों के कुत्ते, होते हैं बेहद ही ,खतरनाक
Most Dangerous Dogs: आज के समय में लोग कुत्ता पालना काफी पसंद करते हैं। ज्यादातर लोग एक दूसरे को देख ऎसा करते हैं। लेकिन कुत्तों की कई नस्ल ऐसी हैं जीनको घर में पालना बड़ा ही खतरनाक हो सकता है। Dainik Haryana News: #Dangerous Dogs In The World(ब्यूरो):आज हम आपको कुत्तों की कुछ ऐसी नस्ल के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको घर में पालना खतरे से खाली नहीं है। आइए जानें इनके बारे मे, भूलकर भी नां लेकर आएं घर में इन नस्लों के कुत्ते, होते हैं बेहद ही ,खतरनाक 1. प्रेसा केनारियो नाम का कुत्ता बड़ा ही खतरनाक  है। दूनिया में 8 देशों में इस प्रजाति के Dogs को बैन किया गया है। 2. रॉटवीलर  डॉग(Rottweiler Dog) बहुत ही खतरनाक होते हैं। इनका इस्तेमाल पुलिस तक सावधानी से करती है। अगर इस नस्ल के डॉग को आप अपने घर में पालना चाहते हैं तो ये किसी प्रकार की छोटी सी चुक होने पर भी जान ले सकते हैं। कई देशों में इनके पालने पर बैन लगा दिया गया है। Read Also:Gold Latest Rate : 68 हजार के पार पहुंचा सोना!  3. अमेरिकन स्टैफर्ड़शायर टेरियर नस्ल के डॉगस भी बेहद ही खतरनाक होते हैं। इनको घर मे पालना मतलब छोटी सी चुक और मौत को दावत देना है। इनका हमला बेहद ही खतरनाक होता है।

4.स्टैफर्डशायर बुल टेरियर

इस नस्ल के कुतों को कई देशों में इनकी अक्रामक सैली को देखते हुए बैन किया गया है। इन्हे घर नां लेकर आएं ऐसा करना आप और आपके परिवार पर भारी पड़ सकता है।

5.ब्राजिल की मास्टिफ नस्ल

इस नस्ल के कुत्ते खतरनाक होते हैं। थोड़ा सा इशारा मिलने पर ये डॉग जान लेने को उतारू हो जाते हैं। इनको अपने घर परिवा२ से दूर रखने में ही भलाई है। Read Also: Job In Delhi : दिल्ली में निकली इतने पदों पर भर्ती, आप भी कर सकते हैं आवेदन

6.जापान की टोसा नस्ल

जापान की टोसा नस्ल को भी बेहद खतरनाक माना जाता है। इसलिए इसको घर में पालने की सलाह नहीं दी जाती। 7. अब बारी है सबसे खतरनाक नस्ल के कुत्ते की जो आज के समय में 24 देशों में बैन कर दिया गया है। इन कुत्तों की जान लेने के आंकड़े सबसे ज्यादा है। इसलिए इनको इतने देशों में बैन किया गया है। ये है पिटबुल(Pitt Bull)। अगर इनके सामने आपने थोड़ी सी भी भूल की तो आपकी जान पर बन आएगी। इनसे बचके रहने में ही भलाई है। घर में लाने का खयाल तो दिमाग से निकाल ही दो।