Dainik Haryana News

दिल्ली पहुंचा एयर इंडिया का पहला Airbus 350 जहाज, जानें कब से होगा सफर शुरू

 
दिल्ली पहुंचा एयर इंडिया का पहला Airbus 350 जहाज, जानें कब से होगा सफर शुरू
 Airbus 350 In Delhi : आपको बता दें, एयर इंडिया पर अब टाटा गु्रप का मलिकाना हक है। शनिवार यानी कल के दिन ही  Airbus 350 का पहला एयरक्राफ्ट दिल्ली पहुंच चुका है और जल्द ही इसमें आप सफर कर सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कि कब से इसमें यात्री सफर कर सकते हैं। Dainik Haryana News,Air India News(नई दिल्ली): एयर इंडिया पर अब टाटा गु्रप का हक है और एक नया व पहला  Airbus 350 एयरक्रॉफ्ट दिल्ली पहुंच चुका है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसे वीटी-जेआरए( VT-JRA) के रूप में रजिस्ट्र कराया गया है। जब जहाज भारत पहुंचा तो इसका फूलों से स्वागत किया गया और सबसे अच्छी बात तो ये है कि आप इसमें साल 2024 से ही यात्रा शुरू कर सकते हैं। पहले में चालक दल के परिचय के लिए डोमेस्टिक लेवल पर इसको ऑपरेट किया जाएगा. इसके बाद लंबी दूरी के लिए सेवाएं दी जाएंगी. READ ALSO :Hindi Funny jokes: मोटू जंगल से जा रहा था… अचानक भालू देखकर सांस रोककर एयर इंडिया की तरफ से आने वाले हफ्तों में A350 के साथ कमर्शियल ऑपरेशंस से जुड़ी घोषणाएं होंगी. एयर इंडिया के सभी सीईओ और एमडी कैंपबेल का कहना है कि ये पल सभी एयरलाइन कर्मचारियों के लिए यादगार रहेगा।

जहाज में होंगी इतनी सीटें :

जहाज में 316 सीटें होंगी और साथ में तीन कैटेगरी के केबिन भी आएंगे। इसके अलावा जहाज में 264 इकोनॉमी क्लास सीटें हैं और एयरबस ए350 में 28 प्राइवेट बिजनेस क्लास सुइट्स, 24 प्रीमियम इकोनॉमी सीट और कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई है कि सीटों में लेटेस्ट जेनरेशन वाली पैनासोनिक इएक्स3 इन फ्लाइट एंटरटेनमेंट सिस्टम और एचडी स्क्रीन भी मिलेगी। विल्सन ने कंपनी कर्मचारियों को डिलीवरी के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि एयरलाइन के ग्राउंड स्टाफ के साथ-साथ एयर इंडिया एक्सप्रेस( Air India Express) कर्मचारियों के लिए नई ड्रेस जल्द पेश की जाएगी. टाटा ग्रुप की तरफ से पिछले दिनों एयर इंडिया एयरलाइन के लोगो और लिवरी  बदलने के बाद ए 350 का पहला लुक जारी किया. टाटा ग्रुप की अगुवाई में एयर इंडिया लगातार आगे बढ़ रहा है. एयर इंडिया ने जून 2023 में ही एयरबस और बोइंग के अलावा इन विमानों के अधिग्रहण के लिए करार किया था. मौजूदा समय में एयर इंडिया के पास 116 प्लेन हैं. इनमें 49 'वाइड बॉडी' वाले विमान हैं. READ MORE ::Mahindra 5 Door Thar : मंहिद्रा 5 डोर थार होगी इन खास फीचर्स से लैस, जानें कीमत

शनिवार को हुई पहली डिलिवरी :

एयरबस ए350 से 900 के लिए पहले ही आर्डर दिया था और शनिवार को इसकी पहली डिलीवरी हो चुकी है। मार्च 2024 तक 5 और डिलीवरी मिलने की संभावना की जा रही है और एयर इंडिया की तरफ से पहले चरण में 6 ए350 जहाजों को शामिल करने की योजना बनाई गई है। मनीष मल्होत्रा की तरफ से डिजाइन की गई ड्रेस को एयर इंडिया ने 12 दिसंबर को पेश किया था.