Dainik Haryana News

372 People Died OF Humger : इस देश में भयंकर भूखमरी, 372 लोगों की मौत 

Ethiopia News : देश में सूख अनाज खाने की चीजों को लेकर भयंकर महामारी फैल गई है। 6 महीने से लोग लगातार भूख से मर रहे हैं। आंकड़ों को देखा जाए तो वहां पर 372 लोगों की मौत हो गई है। आइए खबर में जानते हैं कौन से देश में फैली महामारी। 
 
372 People Died OF Humger : इस देश में भयंकर भूखमरी, 372 लोगों की मौत 

Dainik Haryana News,Climate Change In Ethiopia (ब्यूरो): इथियोपिया में भयंकर भूखमरी से लोगों की मौत हो रही है। 6 महीने में भूख से वहां के 372 लोग मारे जा चुके हैं। जिसमें से 351 लोग टिग्रे और 21 लोग अमहारा के मारे गए हैं। इथियोपियन इंस्टीट्यूशन ऑफ ओम्बुड्समैन(Ethiopian Institution of Ombudsman) के प्रमुख एन्डेल हेल ने कहा कि उनके पास लोगों की शिकायतें आई हैं ।

READ ALSO :Delhi News: दिल्ली में प्रदूषण के चलते हजारों फैक्ट्रियां होगी बंद! सिर्फ इन कारखानों को चलने की रहेगी अनुमति!​​​​​​​

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ये शिकायतें सरकारी विभागों को लेकर बताई गई हैं। वहां पर भूख से लोग मर रहे हैं। ये तो सिर्फ 10 दिन के ही आंकड़े हैं, हो सकता है वहां पर और भी ज्यादा लोग मारे गए हों। अभी तक जितने लोग मारे गए हैं उनकी पूरी तरह से गिनती नहीं की गई है। बातचीत से पता चला है कि ज्यादा हालात खराब टिग्री इलाके में हैं। टिग्रे इलाके के सरकारी प्रवक्तता से बात की गई है लेकिन वो वहां पर मौजूद नहीं हैं। यह इलाका  हॉर्न ऑफ अफ्रीका के पास है. यहां दशकों से सूखे की दिक्कत है। 


इतने लोगों को चाहिए होगी मदद :

READ MORE :Delhi News: दिल्ली में खालिस्तानी नारे लिखने वाले को दिल्ली पुलिस ने चालाकी से पकड़ा

संयुक्त वर्ल्ड फूड प्रोग्राम का कहना है कि इस समय वहां पर कम से कम दो करोड़ लोगों को भेजन की जरूत है। अमहारा में भी युद्ध चलते रहते हैं वहां पर बहुत दिनों से सूखा पड़ा हुआ है। पिछले साल दिसंबर में टिग्रे के राष्ट्रपित गेटाचे रेडा ने कहा था कि यहां की 91 प्रतिशत आबादी भूखमरी का शिकार है और लोग भूख व सूखे से मर रहे हैं। अब वहां पर हालात इतने खराब हो चुके हैं कि स्थिति को नियंत्रण में नहीं किया जा सकता। पिछले साल ही लोगों को खाना देना बंद कर दिया गया था, क्योंकि हिंसा की वजह से डोनेशन का पैसा चोरी होने लगा था।