Dainik Haryana News

7th Pay Commission : कर्मचारियों की सैलरी में होगी 8 हजार रूपये की बढ़ोतरी

 
7th Pay Commission : कर्मचारियों की सैलरी में होगी 8 हजार रूपये की बढ़ोतरी
DA Hike : साल 2023 एक जनवरी को 42 फीसदी महंगाई भत्ते(D earness Allowance) की बढ़ोतरी का ऐलान सरकार की और से किया गया था। साल में दो बार डीए में बढ़ोतरी की जाती है। अब जुलाई के महीने में डीए 46 फीसदी बढ़कर सैलरी में बढ़ोतरी हो जाएगी। छमाही के डीए की बात की जाए तो जुलाई या अगस्त के महीने में डीए में 46 फीसदी तक सरकार कर सकती है। Dainik Haryana News : #7th Pay Commission (नई दिल्ली) : अगर आप भी केंद्रीय कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है। कर्मचारी लगातार सैलरी में बढ़ोतरी(Salary Hike) की मांग कर रहे हैं। मार्च के महीने में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया गया था। सरकार ने इस बार फैसला लिया है कि कर्मचारियों की सैलरी के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं जिसके तहत सैलरी में तगड़ा इजाफा होने जा रहा है। खुशी की बात है कि 44 प्रतिशत से डीए बढ़कर 46 प्रतिशत करने का सरकार ऐलान कर रही है। आइए खबर में जानते हैं कब होगी सैलरी में बढ़ोतरी।

4 प्रतिशत बढ़ेगा महंगाई भत्ता :

READ ALSO : Ambala News : अंबाला को मिलेने जा रहा डोमेस्टिक एयरपोर्ट, जानें कब होगा शुरू? साल 2023 एक जनवरी को 42 फीसदी महंगाई भत्ते(D earness Allowance) की बढ़ोतरी का ऐलान सरकार की और से किया गया था। साल में दो बार डीए में बढ़ोतरी(D earness Allowance) की जाती है। अब जुलाई के महीने में डीए 46 फीसदी बढ़कर सैलरी में बढ़ोतरी हो जाएगी। छमाही के डीए की बात की जाए तो जुलाई या अगस्त के महीने में डीए में 46 फीसदी तक सरकार कर सकती है। जानकारी मिल रही है कि महंगाई ज्यादा होने के कारण डीए में भी बढ़ोतरी ज्यादा देखने को मिल सकती है। READ MORE : Tata IPL 2023 : संजु सैमशन नें गुजरात के विजय रथ को रोका

इतनी बढ़ेगी सैलरी :

अगर महंगाई भत्ता(D earness Allowance) 46 फीसदी होता है तो सैलरी में 8 हजार रूपये का इजाफा देखने को मिल सकता है। अगर आपकी बेसिक सैलरी 18 हजार रूपये है तो आपको हर साल 7560 रूपये डीए बढ़ोतरी के मिलेंगे। वहीं, अगर महंगाई भत्ता 42 से 46 फीसदी होता है तो आपकी सैलरी में 8280 रूपये की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। हर महीने की बात की जाए तो आपको 720 रूपये का फायदा होगा और साल की बात की जाए तो आपको 8640 रूपये की बढ़ोतरी के साथ सैलरी मिलेगी।