Dainik Haryana News

7th Pay Commission : महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के बाद अब राज्य सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा

 
7th Pay Commission : महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के बाद अब राज्य सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा
DA Hike : काफी लंबे समय से महंगाई भत्ते की मांग कर रहे कर्मचारियों को केंद्र सरकार ने तो खुश किया ही है साथ में अब राज्य सरकार ने भी डीए में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। आइए जानते हैं कौन सी राज्य सरकार ने की महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी। Dainik Haryana News,7th Pay Commission Update(चंडीगढ़): हर साल दो बार महंगाई भत्ते में केंद्र सरकार की और से बढ़ोतरी की जाती है। केंद्र सरकार 4 प्रतिशत डीए बढ़ोतरी का ऐलान कर चुकी है जिसके बाद कर्मचारियों में खुशी की लहर है। हरियाणा सरकार ने भी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी का ऐलान किया थ। हाल ही में केंद्रीय कर्मचारियों को 42 प्रतिशत के हिसाब से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है, अगर चार प्रतिशत की बढ़ोतरी का सरकार ऐलान कर देती है तो मिलने वाला महंगाई भत्ता 46 प्रतिशत हो जाएगा। READ ALSO :New Bus Stand : 50 एकड़ जमीन पर यहां बनने जा रहा नया बस स्टैंड, कब तक बनकर होगा तैयार?

राजस्थान सरकार ने दी जानकारी :

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि राजस्थान के कर्मचारियों के हित में सरकार द्वारा भेजे चार प्रतिशत महंगाई भत्ता वृद्धि के प्रस्ताव को निर्वाचन आयोग से मंजूरी मिल गई है। उन्होंने आगे लिखा, ह्यह्यअब राजस्थान में महंगाई भत्ता 42 प्रतिशत से बढ़कर 46 प्रतिशत हो गया है।इस फैसले के बाद प्रदेश के 8 लाख कर्मचारी और 4 लाख से ज्यादा पेंशनर्स को लाभ मिलेगा। राज्य में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और इसके मद्देनजर राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू है। ऐसे में राज्स सरकार के लिए निर्वाचन आयोग से मंजूरी जरूरी थी।

इन दो राज्यों ने दी जानकारी :

READ MORE :Business Idea: 10 हजार लगाओ और आए दिन 1500 तक आसानी से कमाएं आपकी जानकारी के लिए बता दें, हरियाणा और राज्य सरकार ने भी अब महंगाई भत्ते को चार प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। यानी इस बार 42 प्रतिशत से बढ़कर महंगाई भत्ता 46 प्रतिशत हो जाएगा, जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा देखने को मिलेगा।