Dainik Haryana News

8th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में हुआ 26 हजार का इजाफा!

 
8th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में हुआ 26 हजार का इजाफा!
DA Hike : केंद्रीय कर्मचारी उम्मीद लगाए बैठे हैं कि लोकसभा के चुनाव से पहले ही सरकार 8वां वेतन आयोग लाएगाी। हर 10 सालों बाद नए वेतन आयोग को लागू किया जाता है। साल 2013 में 7वें वेतन आयोग(7th Pay Commission) का गठन किया गया था और 2016 में इसको लागू कर दिया गया था। अब 8वें वेतन आयोग की बारी है। Dainik Haryana News :#8th Pay Commission (नई दिल्ली) : जैसा की आप जानते हैं केंद्र सरकार महंगई भत्ते को लेकर हर दिन नई अपडेट जारी करती रहती है। अगर आप भी केंद्रीय कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है। महंगाई भत्ते को साल में दो बार बढ़ाया जाता है। जनवरी के महीन में भत्ते में बढ़ोतरी की जा चुकी है और अब जुलाई महीने की बारी है। ताजा अपडेट से पता चला है कि सरकार 8वें वेतन आयोग(8th Pay Commission ) को लेकर फैसले ले सकती है। साल 2024 में लोकसभा के चुनाव होने से पहले ही सरकार 8वें वेतन आयोग(8th Pay Commission ) को लेकर फैसले ले सकती है क्योंकि सरकार को किसी भी हालत में कर्मचारियों की नराजगी मोल नहीं लेना चाहेगी। इसलिए कर्मचारी उम्मीद कर रहे हैं कि इस साल सैलरी में बंपर इजाफा देखने को मिल सकता है। आइए खबर में जानते हैं ताजा अपडेट। READ ALSO :Haryanvi Funny Jokes: हंसी मखोल जिंदगी का एक अहम हिस्सा है

इसी साल आ सकता है 8वां वेतन आयोग(8th Pay Commission) :

केंद्रीय कर्मचारी उम्मीद लगाए बैठे हैं कि लोकसभा के चुनाव से पहले ही सरकार 8वां वेतन आयोग लाएगाी। हर 10 सालों बाद नए वेतन आयोग को लागू किया जाता है। साल 2013 में 7वें वेतन आयोग(7th Pay Commission) का गठन किया गया था और 2016 में इसको लागू कर दिया गया था। अब 8वें वेतन आयोग की बारी है। 7वें वेतन आयोग(7th Pay Commission) के लागू होने बाद कर्मचारियों की सैलरी में काफी ज्यादा बढ़ोेतरी देखने को मिली थी। READ MORE : Cricket News: क्रिकेट इतिहास में ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने सन्यास के बाद की वापसी जानकरी मिल रही है कि यूनियन जल्द ही 8वें वेतन आयोग(8th Pay Commission) के लिए सरकार को ज्ञापन सौंपने जा रही है और 8वें वेतन आयोग(8th Pay Commission) के लिए मांग करेगी। जानकारी दी जा रही है कि अगर सरकार 8वें वेतन आयोग को लागू करने से मना करती है तो कर्मचारी आंदोलन भी कर सकते हैं इसके साथ ही पहले जो पेंशन भोगी हैं वो भी कर्मचारियों के साथ मिल सकते हैं। जिसके बाद सरकार को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

सैलरी में होगी इतनी बढ़ोतरी :

फिटमेंट फैक्टर( fitment factor) को लेकर भी सरकार विचार कर रही है। जिसकी बेसिक सैलरी 18 हजार से 56,900 रूपये है उन कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी हो सकती है।