Dainik Haryana News

8th Pay Commission : 8वें वेतन आयोग को लेकर आया बड़ा अपडेट, कर्मचारियों को मिली बड़ी खुशखबरी

 
8th Pay Commission : 8वें वेतन आयोग को लेकर आया बड़ा अपडेट, कर्मचारियों को मिली बड़ी खुशखबरी
8th Pay Commission Update : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है, सरकार की और से 8वें वेतन आयोग को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया गया है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,8th Pay Commisson Latest Update(नई दिल्ली): लगातार कर्मचारी 8वें वेतन आयोग को लेकर मांग कर रहे हैं, हाल ही में कर्मचारियों के लिए सरकार ने 8वें वेतन आयोग को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है। सरकार की और से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर दी है और अब कर्मचारी लगातार 8वें वेतन आयोग की मांग कर रहे हैं। कर्मचारियों में अब आठवें वेतन आयोग की चर्चा शुरू हो गई। 8वें वेतन आयोग को लेकर दिल्ली में कर्मचारियों और पेंशनर्स का आंदोलन चल रहा है जिसके लगातार दूसरी बार आंदोलन कर रहे हैं, सरकार से कर्मचारी सफाई मांग रहे हैं। हालांकि, सरकार 8वें वेतन आयोग पर विचार कर रही है लेकिन अभी तक किसी तरह का कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है। READ ALSO Rama Ekadashi : जान लें रमा एकादशी की पूजा की विधि और शुभ मुहूर्त:

साल 2024 में होने जा रहे चुनाव :

साल 2024 में पूरे देश में चुनाव होने जा रहे हैं और ऐसे में कर्मचारी नए वेतन आयोग के बारे में उम्मीद लगा रहे हैं। लेकिन सरकार 8वें वेतन आयोग को लागू करने के लिए किसी तहर का विचार नहीं कर रही है, सिर्फ पे कमीशन के लिए पैनल का गठन करने की आवश्यकता नहीं है। सरकार रिवीजन के लिए कोई नया फॉर्मूला लेकर आने के लिए कहा जा रहा है। इसके बाद में करीब 1.5 साल के अंदर लागू करने की कहा जाता है। एक्सपर्ट का कहना है कि 8वें वेतन आयोग लागू होने के लिए बाद में केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा होने वाला है। READ MROE :Rama Ekadashi : जान लें रमा एकादशी की पूजा की विधि और शुभ मुहूर्त

सैलरी में हो सकता है 44.44 प्रतिशत का इजाफा :

अगर सरकार 8वें वेतन आयोग को लागू करती है तो केंद्रीय कर्मचारियो की सैलरी में बंपर इजाफा होने वाला है। फिटमेंट फैक्टर को भी बढ़ाकर 3.68 गुना कर दिया जाएगा। इसके अलावा सैलरी में काफी हद तक इजाफा देखने को मिल सकता है जिसके बाद कर्मचारियों को काफी खुशी मिलने वाली है।