Dainik Haryana News

8th Pay Commission : 8वें वेतन आयोग को लेकर साल के पहले ही महीने में सरकार ने किया बड़ा ऐलान 
 

8th Pay Commission Update : दोस्तों आपको बताते चलें, साल के पहले ही महीने में सरकार ने कर्मचारियों को खुश कर दिया है। कर्मचारी लगातार 8वें वेतन आयोग की मांग कर रहे हैं जो लगता है इस साल पूरी हो सकती है। केंद्र सरकार ने 8वें वेतन आयोग को लेकर बड़ा फैसला दिया है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। जानने के लिए हमारी खबर के साथ जरूर बने रहें। 
 
8th Pay Commission : 8वें वेतन आयोग को लेकर साल के पहले ही महीने में सरकार ने किया बड़ा ऐलान 

Dainik Haryana News,8th Pay Commission News(नई दिल्ली): साल में दो बार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जाती है। साल 2023 में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में दो बार बढ़ोतरी हो चुकी है और 46 प्रतिशत डीए(DA) मिल रहा है। अब कर्मचारी मांग कर रहे हैं कि 8वें वेतन आयोग को इसी साल लागू किया जाए ताकि सैलरी मं बढ़ोतरी हो सके। हर 10 साल बाद नए वेतन आयोग को लाया जाता है। सरकार इस समय विशिष्ट खातों की बची राशि को कवर कर सकती है, जिसे सरकार जल्द से जल्द मंजूरी दे सकती है।

READ ALSO :Today Weather Update: 8 से 10 जनवरी तक हरियाणा के कई जिलों में बारिश की संभावना, ओलावृष्टि भी आ सकती है नजर

कर्मचारियों को अभी तक 18 महीने का एरियर नहीं मिला है। सरकार जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक का बकाया नहीं भेजी है, जिसके बाद कर्मचारी और पेंशनभोगी इसकी मांग कर रहे हैं, जिसे सरकार जल्द ही मंजूरी दे सकती है। बजट पेश के साथ ही कर्मचारी उम्मीद कर रहे हैं कि इस बार 18 महीने के एरियर को मंजूरी मिल सके।

1 फरवरी 2024 को पेश होगा केंद्रीय बजट(Budget 2024) :

जैसा हर साल होता है इस साल भी एक फरवरी को देश का केंद्रीय बजट पेश होने जा रहा है। आने वाले कुछ समय में चुनाव भी होने वाले हैं जिसकी वजह से कहीं कोई विज्ञापन नहीं देखने को मिलेगा। इस बार हर एक व्यक्ति को बजट से काफी उम्मीदें हैं।

READ MORE :Reliance Smart City : 8 हजार एकड़ में बनने जा रहा रिलायंस स्मार्ट सिटी, NCR वालों की हुई मौज

कर्मचारियों को उम्मीद है कि महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ-साथ 8वें वेतन आयोग को भी लागू किया जाएगा। हालांकि, अभी तक सरकार की तरफ से इसके बारे में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है और  पहले भी सरकार कह चुकी है कि 8वें वेतन आयोग को लागू करने के बारे में अभी कोई विचार नहीं किया जा रहा है।