Dainik Haryana News

Aadhaar And Pan Link: आधार और पैन लिंक करवाने वाले सावधान इस चक्कर में हो सकता है खाता खाली

 
Aadhaar And Pan Link: आधार और पैन लिंक करवाने वाले सावधान इस चक्कर में हो सकता है खाता खाली
Scam: आधार कार्ड और पैन कार्ड को लिंक कराने के लिए 31 मार्च तक का समय दिया गया है। यह तो आप सब जानते ही होंग। और सभी के पास आधार कार्ड और पैन कार्ड भी मिल ही जाएंगे। जैसे ही यह बात लुटेरों तक पहुंची वो जल्दी से अपने काम पर लग गए। और इस आड़ में बहुत से लोगों के साथ फ्राड कर चुके हैं। आप भी सावधान रहें। कहीं आधार और पैन लिंक करवाने के चक्कर खाता खाली नं हो जाए।   Dainik Haryana News:Aadhaar And Pan Link Scam: हर बार की तरह स्कैम करने वाले लोगों को लुट रहे हैं। SBI का एक मैसेज बहुत ही तैजी से वायरल हो रहा है। जिसमें सुनाई पड़ता है कि सर आपका SBI का खाता एक्सपायर होने वाला है।   जल्दी से अपने पैन कार्ड को अपडेट करवा लिजिए। मैसेज के अंत तक एक लिंक भेजा जाता है। जिसके माध्यम से आपको पैन कार्ड अपडेट करने के लिए कहा जाता है। यदि आप स्कैम करने वालों की बातों में आ गए और लिंक पर क्लिक कर जानकारी दे दी तो अगले ही पल आपका खाता खाली हो जाएगा।   Read Also: Haryana Roadways: हरियाणा में आज रवाना हुई 35 नई बसें   जब इस प्रकार के मेसेज की जांच की गई तो इसे फैक पाया गया। आपकी जानकारी के लिए बतादें की SBI बैंक कभी भी बैंक डिटेल नहीं मांगता। और नां ही SBI किसी को इस प्रकार का मैसेज भेजता।   इसलिए फ्राड करने वालों से सावधान रहें। ऐसे मैसेज आने पर तुरंत उसे डिलेट करें। बैंक कभी भी पर्सनल डिटेल्स यां बैंक डिटेल्स नहीं मांगता।

फ्राड करने वालों से सावधान

  Read Also: Toll Tax News : देश भर में टोल टैक्स के नियमों में बदलाव, नहीं देना होगा टोल टैक्स! यदि आपसे किसी मैसेज यां मेल लिंक के माध्यम से आपकी डिटेल्स मांगी जा रही है तो समझ लेना आपके साथ धोखा होने वाला है। ऐसे लिंक या मैसेज को तुरंत डिलिट करें यां इगनोर करें।  

आधार पैन लिंक कैसे करें चैक

  Read Also: Urfi Javed Fashion: मनुष्य की पसलियों से बना टॉप पहन लोगों के बीच पहुंची उर्फी जावेद!मच गया बवाल   अगर आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड के लिंक होने की जानकारी चाहिए तो आप इनकम टैक्स की वेबसाइट जाकर स्टेटस चेक करें। यदि लिंक है तो सही अगर नही है तो इसे 31 मार्च तक अवश्य करवा लें। और आधार पैन लिंक का फायदा उठाकर फ्राड करने वालों से सावधान रहें। सतर्कता में ही भलाई है।