Dainik Haryana News

Aapki Beti Yojna: बेटियों को भारत सरकार देने जा रही बड़ा तोहफा, मिलेंगे 26800

 
Aapki Beti Yojna: बेटियों को भारत सरकार देने जा रही बड़ा तोहफा, मिलेंगे 26800
Govenment Schemes:  जिनके भी घर बेटी है, भारत सरकार उनको सहायक राशी प्रदान करने जा रही है। आपकी बेटी योजना के तहत मोदी सरकार अलग-अलग कक्षाओं में पढ़ने वाली बेटियों को अलग-अलग राशी प्रदान करने वाली है। Dainik Haryana News: Modi Aapki Beti Yojna(नई दिल्ली): इसके लिए आवेदन शुरू हो चुका है और गरीब परिवार इसके लिए आवेदन कर मोदी सरकार की इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। पुरी जानकारी के लिए बनें रहें हमारी खबर के अंत तक। मोदी सरकार की आपकी बेटी योजना का मुख्य उद्देश्य है, बेटियों को शिक्षा में लाभ पहुंचाना। भारत सरकार दवारा इस योजना की शुरूआत साल 2018 में की गई थी। इसका मुख्य उद्देश्य था गरिब परिवार की बेटियों को शिक्षा के लिए बढ़ावा देना तथा प्रोत्साहन राशी देकर उनकी शिक्षा के लिए बढ़ावा देना। Read Also: Finger Tattoo : उंगलियों पर टैटू बनवाने से पहले एक बार जान लें इसके नुकसान!

इस प्रकार दी जाएगी राशी

कक्षा 1 से लेकर 8 वीं तक बेटियों को 2100 रूपये की राशी प्रदान की जाए । 9 वीं कक्षा से 12 वीं तक की कक्षा में पढ़ाई करने वाली बेटियों को 2500 रूपये तक की सहायक राशी प्रदान की जाएगी। मोदी सरकार की आपकी बेटी योजना के तहत कुल मिलाकर 26800 रूपये दिए जाएंगे। इस योजना सीधे तौर पर गरीब परिवारों की बच्चियों को फायदा मिलने वाला है।

इन परिवार की बेटियों की मिलेगा लाभ

Read Also: PAK vs SA live Score: मैच जीतना के लिए पाकिस्तान को गेंदबाजी में दिखाना होगा दम सबसे पहली बात तो बेटी के पास जरूरी कागजात होने चाहिए। आधार कार्ड, बीपीएल परिवार(BPL Card)  है तो उसका कार्ड, यदि माता यां पिता में से किसी की भी Death हो चुकी है तो उसका प्रमाण पत्र। स्कूल का मार्कसिट, बैंक अकाउंट पासबुक, राशन कार्ड, सबसे जरूरी बात परिवार गरीबी रेखा में आता हो। इस योजना का लाभ उठाने के लिए आपको आवेदन करना होगा।