Dainik Haryana News

Ajab Gajab : भारत का एक गांव जहां पुरूष करते हैं दो शादियां, जानें क्यों

 
Ajab Gajab : भारत का एक गांव जहां पुरूष करते हैं दो शादियां, जानें क्यों
Indian News : वैसे तो भारत में सभी की एक ही शादी होती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर पुरूष दो शादी करते हैं। आइए खबर में जानते हैं इस गांव के बारे। Dainik Haryana News,Indian Viral News(नई दिल्ली): दुनिया में शादी तो हर किसी की होती है। एक ही शादी दुनिया में सभी की होती है और भारत में यह चीज सबसे ज्यादा है कि परंपरा के अनुसार सबकी एक ही शादी होती है। आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें दो शादिया की जाती हैं। कुछ लोग ऐसे भी हैं जहां पर कुछ तरह के बदलावों के साथ लोग जी रहे हैं। आज भी सदियों पुराने रीति-रिवाजों से बंधे हुए हैं। READ ALSO :PM Kisan Yojana : 16वीं किस्त को लेकर आया बड़ा अपडेट, अभी कर लें ये काम ऐसे ही कुछ लोग हैं राजस्थान के जैसलमेर के 'रामदेव गांव'के लोग। भारत में जहां एक ही शादी वैध है, इस गांव में लोग दो शादियां करते हैं जो जरूरी होता है। महिलाएं अपनी सौतेजी मां को बर्दाश्त नहीं कर पाती हैं, जैसे ही किसी महिला को अपनी पत्नी के एक्स्ट्रा अफेयर के बारे में बता चलता है। तो वह और भी भयानक हो जाती है। लेकिन इस गांव में पत्नी ही अपनी सौतेली मां का स्वागत करते हैं और फिर पूरा जीवन उसके साथ अपनी बहन बनाकर रखती है।

क्या है ये बात सच :

रामदेव गांव में हर आदमी की दो शादियां होती हैं। इसके पीछे की वजह की बात की जाए तो वो अजीब ही सामने आई है। गांव में जो भी पुरूष शादी करता है उसकी पत्नी प्रेग्नेंट नहीं होती, अगर गलती से उसका बच्चा हो जाता है तो वह जानती है तो आदमी को अपने परिवार का कोई व्यक्ति दूसरी शादी करनी पड़ती है तो कहते है कि दोबारा करने पर अगर बेटा होता है। READ MORE : PM Kisan Yojana : 16वीं किस्त को लेकर आया बड़ा अपडेट, अभी कर लें ये काम

रहती हैं मां बहनों की तरह :

इस गांव में जब कोई दूसरी करता है तो उसकी पहली पत्नी शादी की सारी तैयारियां करती हैं। अपने हाथों से अपनी सौतनं का स्वागत करती है और तैयारियां करती है। इसके अलावा पहली पत्नी ही हनीमून की तैयारी करती है, फिर वह पूरे जीवन उसके बहनों की तरह रहती है।