Dainik Haryana News

Asia's 40 Year Old Market : ये है एशिया की 40 साल पुरानी मार्केट, थोक के भाव में मिलता है सामान

 
Asia's 40 Year Old Market : ये है एशिया की 40 साल पुरानी मार्केट, थोक के भाव में मिलता है सामान
Gandhi Market Holiday : अगर आप भी कहीं से सर्दियों के सस्ते कपड़े खरीदना चाहते हैं और ऐसी मार्केट को खोज रहे हैं जहां पर थोक के भाव में सामान मिलता है। तो चलिए हम आज आपको एक ऐसी मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं जो एशिया की 40 साल पुरानी मार्केट है और जहां पर काफी सस्ता सामान मिलता है। आइए खबर में जानते हैं इस मार्केट के बारे में। Dainik Haryana News,Asia's 40 Year Old Market In Delhi(चंडीगढ़): देश के राजधानी दिल्ली में हर छोटे से लेकर बड़ी मार्केट देखने को मिलती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिल्ली में ही एशिया की 40 साल पुरानी मार्केट भी है जहां पर थोक के भाव में चीजें मिलती हैं। कपड़े लेने के लिए सरोजिनी नगर( Sarojini Nagar), चांदनी चौक या लाजपत नगर( Chandni Chowk or Lajpat Nagar जैसी जगह फेमस हैं। या फिर अगर फर्नीचर का सामान लेना चाहते हैं, तो करोल बाग भी जा सकते हैं। लेकिन राजधानी में कुछ ऐसी मार्केट भी हैं, जहां केवल थोक का सामान मिलता है। यहां से आप जितना मर्जी चाहे उतनी चीजों को होलसेल में खरीद सकते हैं। READ ALSO :Chanakya Niti: माता-पिता का गौरव बढ़ाती हैं, ऐसी संतान, चाणक्य नीति

कुछ ही पैसों में आ जाती हैं पूरे महीने के लिए चीज :

यह एक ऐसी मार्केट है जहां पर बेहद ही कम पैसों में आप पूरे ही महीने की चीज खरीद सकते हैं। दरअसल, जिस मार्केट की हम बात कर रहे हैं वह गांधी नगर मार्केट है, जहां से आप काफी कम पैसों में चीजों को खरीद सकते हैं।

पहले पटरियों पर बिकता था सामान :

पहले की बात की जाए तो यहां पर पटरियों पर दुकानदार सामन बेचते थे। कुछ ही साल पहले यहां पर सुधार किया गया है, दुकाने बनाई गई हैं और जहां पर लोग सामान बेचने के लिए दुकानों में बैठते हैं। इस मार्केट की दुकानों में अब आपको 50 रूपये में पहने के लायक शर्ट मिल जाएगी और वैसे देखा जाए तो आज के समय में 50 रूपये की कोई कीमत ही नहीं है। इस मार्केट से आपको 150 रूपये मं जींस मिल जाती है जिसे आप सारा साल आराम से पहन सकते हैं। वैसे मार्केट में जाते हैं तो 1 हजार रूपये से कम कहीं भी जींस नहीं मिलती है। READ MORE :Sapna Chaudhary New Dance : सपना चौधरी के डांस ने मचाया धमाल, देखकर हर कोई हुआ घायल शायद यकीनन करना आपके लिए खुद मुश्किल हो रहा होगा, पर ये सच है। गांधी नगर मार्केट में 150 रुपए की जींस बड़े ही आराम से मिल जाती है। लेकिन यहां आपको जींस का सेट लेना पड़ेगा मतलब 3 से 4 जींस आपके पास होनी चाहिए। इस बाजार में आपको सबसे महंगी जींस की कीमत भी आपको 350 रुपए तक बड़े ही आराम से मिल जाएगी। सबसे अच्छी बात तो ये है कि आप इस मार्केट में कम से कम 3 हजार रूपये का सूट 100 रूपये में ले सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण जानकारी जो हम आपको बताने जा रहे हैं वह ये है कि गांधी मार्केट सोमवार के दिन बंद रहती है।