Dainik Haryana News

Breaking News: पांच ऐसे नेता जीनको  ईडी ने किया गिरफ्तार और अब तक काट रहे जेल में सजा

ED Big Action: हाल ही में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED ने गिरफ्तार किया है। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद सियासी गलियारों में घमासान मचा हुआ है तथा इससे पहले भी ED कहीं ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है जो मंत्री पद पर विराजमान रह चुके हैं। अब तक पांच बड़ी शख्सियतों को ED अलग-अलग घोटाला के मामले में गिरफ्तार कर चुकी है जिनकी लिस्ट कुछ इस प्रकार है।
 
Breaking News: पांच ऐसे नेता जीनको  ईडी ने किया गिरफ्तार और अब तक काट रहे जेल में सजा

Dainik Haryana News: Hemant Soren News(नई दिल्ली): हाल ही में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लंबी पूछताछ के बाद ED ने गिरफ्तार कर लिया। यह खबर पूरे भारत में आज की तरह फैल रही है, इससे पहले भी कई बड़े नेताओं को ED गिरफ्तार कर चुकी है जो अभी तक जेल में बंद है। यह जान हमारी कब्र के माध्यम से किन लोगों को ED ने कब और किन मामलों में गिरफ्तार किया है।

 

ED द्वारा गिरफ्तार किए गए पांच विपक्ष के नेता

1. ED ने हाल ही में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रांची जमीन घोटाले मामले में बुधवार देर रात को गिरफ्तार किया है,

2. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी ED गिरफ्तार कर चुके हैं और वह अब तक जेल में बंद है। ED ने मनीष सिसोदिया को शराब घोटाले में दोषी होने पर गिरफ्तार किया था। मनीष सिसोदिया ने कोर्ट में याचिका दायर कर अपनी पत्नी से हर हफ्ते मिलने के लिए कहा था जिसका जवाब ED को अभी भी देना है। 

Read Also: 26 जनवरी से दिल्ली मेट्रो के टाइब टेबल में बदलाव, अब इस समय पर दौड़ेंगी मेट्रो

3.  आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह जिनका ED ने दिल्ली आबकारी नीति में मनी लांड्रिंग केस में 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था अब तक जेल में बंद है।

4. सत्येंद्र जैन वह भी आम आदमी पार्टी के मंत्री हैं तथा इनको ED ने मनी लांड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। इन पर एक कंपनी के जरिए धन शोधन का आरोप लगा था जो इन्हीं से जुड़ी हुई है।

5. तृणमूल कांग्रेस के नेता और पश्चिम बंगाल के मंत्री रहे ज्योति प्रिया मलिक को 30 अक्टूबर को ED ने रोशन घोटाले मामले में गिरफ्तार किया था।

5. तमिलनाडु की डीएमके सरकार के मंत्री रहे वी  सेंथ‍िल बालाजी को भी ED ने गिरफ्तार किया था उन पर भी पैसों के बदले नौकरी देने का मामला दाखिल हुआ था।

Read Also:  मौसम विभाग का अलर्ट जारी, अगले दो दिन दिल्ली वासियों की बढ़ जाएंगी परेशानियां

 इस समय ED की रडार पर बने हैं बड़े नेता

 मौजूदा समय में बात करें तो ED की रडार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल बने हुए हैं एड उनको चार बार समन भेज चुकी है और पांचवी बार भी ED समन भेजा जा चुका है लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए।