Dainik Haryana News

Budget 2024 : हाथ में लाल टैबलेट और ब्लू साड़ी में कैसी लग रही देश की वित्त मंत्री?
 

Finance Minister Nirmala Sitharaman Look Today : दोस्तों देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने बही खातों के साथ संसद भवन में पहुंच चुकी है। वित्त मंत्री के हाथ में लाल बैग और ब्लू साड़ी उन्होंने पहनी हुई है। आइए खबर में जानते हैं कब वित्त मंत्री बजट को पेश करना शुरू करेंगी।
 
Budget 2024 : हाथ में लाल टैबलेट और ब्लू साड़ी में कैसी लग रही देश की वित्त मंत्री?

Dainik Haryana News,Federal Budget 2024(ब्यूरो): कुछ ही समय में बजट को पेश किया जाना है। हर साल बजट में वित्त मंत्री के लुक पर चर्चा होती रहती है। इस बार के बजट को पेश करने के लिए उन्होंने ब्लू साड़ी पहनी है। वित्त मंत्री चुनावी साल में 6वीं बार बजट को पेश करने जा रही हैं। अपने नए अंदाज और लुक में वित्त मंत्री संसद भवन आ चुकी हैं और कुछ ही देर में बजट को पेश करना शुरू कर देंगी। 1 फरवरी को बजट के दिन दिल्ली में झमाझम बारिश के बीच वित्त मंत्री अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक वित्त मंत्रालय से  राष्ट्रपति भवन और फिर अपनी टीम के साथ संसद भवन पहुंचीं।


देखें वित्त मंत्री का लुक :

READ ALSO :Unmarried Bollywood Stars:बॉलीवुड के इन सितारों ने नहीं की अभी तक शादी, बुढ़ापे की ओर रख रहे कदम!

आज एक फरवरी को देश की वित्त मंत्री ने नीले कलर की साड़ी पहनी है। उन्होंने साड़ी के साथ गोल्डन कलर का शॉल कैरी किया है. साल 2023 की बात की जाए तो उन्होंने लाल कलर की साड़ी पहनी थी। नीला रंग सकारात्मकता हा प्रतीक होता है और नीले रंग को बल, वीर भाव व पौरूष का प्रतीक भी माना जाता है। वित्त मंत्री  ने बजट शेसन से पहले संसद के बाहर फोटो भी खिचवाई हैं और फिर कैबिनेट की बैठक के लिए वो अंदर चली गई हैं। दिल्ली में तेज बारिश के चलते वित्त मंत्री  बिना छाता लिए अपनी कार में से उतरी और संसद भवन में चली गई हैं। वित्त मंत्री  का मूड आज काफी अच्छा दिख रहा है। 


बजट से आमजन को उम्मीदें :

READ MORE :Bollywood News : अंबानी की पार्टी में ऐसे कपड़े पहनकर पहुंचे ओरी, देखें तस्वीर

इस साल के बजट से लोगों को बड़े ऐलान होने की उम्मीद हैं। सरकार का फोकस किसान, गरीब लोग्, युवा व महिलाओं पर देखने को मिल सकता है।  इस बजट में सरकार इन चार वर्गों पर फोकस कर बड़े ऐलान कर सकती है. किसान सम्मान निधि, युवाओं के लिए रोजगार, महिला कल्याण की योजनाओं और गरीबों के लिए सब्सिडी को लेकर वित्त मंत्री बड़े ऐलान कर सकती हैं. मंत्री जी के पिटारे में आज क्या निकलने वाला है इस बात को पता तो बजट पेश होने के बाद ही पता चलेगा।