Dainik Haryana News

Canada News : कनाडा की यूनिवर्सिटी में 130 पंजाब के छात्र हुए फेल, छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन 
 

Canada Latest News : आज के समय में इंडिया के छात्र बहार के देशों में पढ़ने के लिए जा रहे हैं। कनाडा में सबसे ज्यादा छात्र पंजाब के पढ़ रहे हैं। हाल ही में खबर मिल रही है कि पंजाब के 130 छात्र कनाडा की यूनिवर्सिटी में फेल हुए हैं और छात्रों ने धरना प्रदर्शन किया है। आइए खबर में जानते हैं क्या है पूरा ममला। 
 
Canada News : कनाडा की यूनिवर्सिटी में 130 पंजाब के छात्र हुए फेल, छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन 

Dainik Haryana News,Algoma University in Brampton(नई दिल्ली): कनाडा यूनिवर्सिटी में आईटी के एक सबजेक्ट में 130 पंजाब के छात्र फेल हो गए हैं। कनाडा के ब्रैम्पटन में अल्गोमा यूनिवर्सिटी  के बाहर इंटरनेशनल स्टूडेंट्स ने अनिश्चित-कालीन समय के लिए प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इनमें अधिकतर स्टूडेंट्स पंजाब से हैं।

जिन भी छात्रों को फेल किया गया है वो सभी मांग कर रहे हैं कि उन्हें अगले सेमेस्टर में दाखिला दिया जाए। छात्रों का कहना है कि 9 विषयों और टेक्निक्स आफ सिस्टम एनालिस्ट विषय के प्रैक्टिकल में भी पास किया गया है लेकिन लिखित परीक्षा में पास नहीं किया गया है।

READ ALSO :Delhi-NCR के स्कूलों में इस तारीख से हुई शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा

बताया जा रहा है कि जिस विषय में पास किया गया है और जिसमें फेल किया है सभी का प्रोफेसर भी एक ही है। बच्चे मांग कर रहे हैं कि किसी दूसरे टीचर से परीक्षा को चेक कराया जाए, वरना जब तक पास नहीं किया जाता तब तक धरना करते रहेंगे। छात्रों का कहना है कि बाकि के विषयों का रिजल्ट 31 दिसंबर को दिया गया लेकिन एक विषय का रिजल्ट 1 जनवरी 2024 को दिया गया है, इससे पता लगता है कि हमें जानबूझ कर फेल किया गया है। 

यूनिवर्सिटी ने बनाई टीम :

READ MORE :Delhi News : यमुना एक्सप्रेसवे से जुड़ने जा रहा ये पेरिफेरल, महज इतनी देर में पहुंच जाएंगे नोएडा एयरपोर्ट

कनाडा यूनिवर्सिटी की तरफ से जांच करने के लिए टीम को बनाया गया है। यूनिवर्सिटी का कहना है कि हमने सीनियर प्रोफेसर से विरोध करने वाले हर एक छात्र से संपर्क किया जाएगा। छात्रों की इस बात को गंभीरता से लिया जा रहा है।