Dainik Haryana News

Delhi AIMS में इस तारीख से कैश पेमेंट होगी बंद, अब इस तरीके से होगी पेमेंट

Cash payment will be stopped in Delhi AIMS : अगर आपके घर में भी कोई बीमार है और दिल्ली एम्स में जाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। दिल्ली एम्स में कैश पेमेंट को बंद करने के आदेश जारी हो चुके हैं। चलो इस लेख के अंत तक जानते हैं कब से नहीं होगी कैश पेमेंट।  
 
Delhi AIMS में इस तारीख से कैश पेमेंट होगी बंद, अब इस तरीके से होगी पेमेंट

Dainik Haryana News,Cash payment will be stopped in Delhi AIMS Date(ब्यूरो): आज तकनीक के इस दौर में हर कोई ऑनलाइन पेमेंट करता है। सभी के पास स्मार्ट फोन हैं और डिजिटल पेमेंट करने की ही सोच रखते हैं। बढ़ती हुई टेक्नोलॉजी को देखते हुए दिल्ली एम्स ने फैसला लिया है कि कैश पेमेंट यानी नकद भुगतान को जल्द से जल्द बंद कर दिया जाएगा।इस सुविधा का मकसद मरीजों की सुविधाओं में सुधार करना व यह सुनिश्चित करना कि किसी भी मरीज से ज्यादा पैसे ना लिए जा रहे हों। 

जारी हुए आदेश :

READ ALSO :Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर बड़ी ठंड कब तक रहेगा ठंड का प्रभाव मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट

एम्स के डाॅक्टर श्रीनिवास ने आदेश जारी किए हैं कि मरीजों को स्मार्ट कार्ड देने व इनमे रिचार्ज करने के लिए अस्पताल में ही टाॅप अप केंद्रों को खोला जाएगा। यहां पर आप कैश आ ऑनलाइन पेमेंट से कार्ड ले सकते हैं।

 SBI के सहयोग से शुरू हुई सुविधा :

आपको बताते चलें  इसबी आई बैंक के सहयोग से एम्स स्मार्ट कार्ड सुविधा को शुरू किया गया है। इसे अस्पताल की ई-बिलिंग सुविधा के साथ भी जोड़ा गया है। यह कार्ड ओपीडी, अस्पताल व केंद्रों में 24 घंटे तक काम करेगा। भुगतान के लिए आप डेबिट, क्रेडिट कार्ड से कर सकते हैं। 

READ MORE :Reliance Smart City in Haryana:मुकेश अंबानी बनाने जा रहे हरियाणा के इस जिले में 8000 एकड़ में स्मार्ट सिटी

31 मार्च के बाद दिल्ली एम्स में नहीं होगी कैश पेमेंट :

डिजिटल भुगतान को अभी कुछ ही विभागों में शुरू किया गया है, जिसे 31 मार्च तक पूरे संस्थान में लागू कर दिया जाएगा। आदेश जारी किए गए हैं कि दिल्ली एम्स में स्मार्ट कार्ड से पेमेंट को 31 मार्च से पूरी तरह लागू कर दिया जाएगा और 31 तारीख के बाद किसी टाॅप अप काउंटर के अलावा कहीं भी कैश पेमेंट नहीं होगी।