Dainik Haryana News

Change Rules : आमजन से जुड़े नियमों में बड़ा बदलाव, जानें जनता के जेब खर्च पर कितना पड़ेगा असर?

 
Change Rules : आमजन से जुड़े नियमों में बड़ा बदलाव, जानें जनता के जेब खर्च पर कितना पड़ेगा असर?
Rules Changed : हर महीने की शुरूआत आमजन से जुडेÞ नियमों में बदलाव से होती है इस महीने की शुरूआत भी कुछ ऐसी ही हुई है। जनता को इन नियमों से कुछ नुकसान भी होगा और कुछ फायदे भी होंगे। किचन से लेकर बैंक तक के नियमों में बदलाव किए गए हैं। आइए खबर में जानते हैं इन सब नियमों के बारे में। Dainik Haryana News :#Rule Change (ब्यूरो) : जैसा की आप जानते हैं साल का चौथा महीना समाप्त हो चुका है। ऐसे में नए महीने में बहुत सारे ऐसे नियम हैं जो बदलने जा रहे हैं। हर महीने की शुरूआत आमजन से जुडेÞ नियमों में बदलाव से होती है इस महीने की शुरूआत भी कुछ ऐसी ही हुई है। जनता को इन नियमों से कुछ नुकसान भी होगा और कुछ फायदे भी होंगे। किचन से लेकर बैंक तक के नियमों में बदलाव किए गए हैं। आइए खबर में जानते हैं इन सब नियमों के बारे में।

Gas Cylinder हुआ सस्ता :

एलपीजी गैस सिलेंडर(LPG Gas Cylinder) की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है जिसके बाद आमजन को महंगाई से थोड़ी राहत देखने को मिल रही है। 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर में 172 रूपये की कमी देखने को मिल रही है जिसके बाद उसकी कीमत 1856.50 रूपये हो गई है। READ ALSO :Eclipse : 5 मई को लगने जा रहा साल का पहला चंद्र ग्रहण, प्रेग्नेंट महिलाएं कर लें ये काम

Mutual Fund से जुड़े नियमों में बदलाव :

सेबी की और जानकारी दी जा रही है कि म्यूचुअल फंड (Mutual Fund)में ई वॉलेट का इस्तेमाल जरूरी कर दिया जाए। म्यूचुअल फंड में आपको केवाईसी करवानी आवश्यक है जिसके लिए आपको अपने पैन कार्ड, आधार कार्ड, फोन नंबर आदि को जमा करवाना होगा। इसके बाद ही आप केवाईसी के फॉर्म को भर सकते हैं।

PNB के नियमों में बड़ा बदलाव :

पीएनबी बैंक(PNB Bank) की और से भी नियमों में कुछ बदलाव किए गए हैं जिसके बाद अगर आप एटीएम से पैसे निकाल रहे हैं और आपके खाते में पैसे नहीं हैं तो आप ट्रांजक्शन के फेल होने के बाद 10 रूपये के साथ अपना पैसा निकाल सकते हैं। READ MORE : Survey Department Jobs : दिल्ली में निकली ड्राइवर के पदों पर भर्ती, आज ही कर सकते हैं आवेदन

GST से जुड़े नियमों में हुआ बदलाव :

जीएसटी(GST) से जुड़े नियमों में भी बड़े बदलाव किए गए हैं अब अगर आपकी कंपनी का टर्नओवर 100 करोड़ से ज्यादा है तो 7 दिनों के अंदर ट्रांजेक्शन की रसीद को इनवॉयस पोर्टल पर अपलोड करना होगा। हालांकि, अभी तक इस नियम की सीमा को तय नहीं किया गया है।