Dainik Haryana News

Chile Forest :  चिली के जंगलों में भड़की आग, हजारों लोगों के घर जलकर राख
 

Chile Forest Fires: चिली के जंगलों बहुत अधिक आग लग गई हैं। इस घटना में बहुत अधिक लोगों के घर की जलकर राख हो गई है। और कई लोगों की मौत भी हो गई। आइए जानते है पूरी खबर के बारे में।
 
 
Chile Forest :  चिली के जंगलों में भड़की आग, हजारों लोगों के घर जलकर राख

Dainik Haryana News, Chile Forest Fire Update(New Delhi): चिली के जंगलों में भीषण आग लग गई है। इस घटना में कम से कम 46 लोगों की मौत हो गई है। हजारों घर जलकर राख हो गई हैं। चिली के राष्ट्रपति ने गेब्रियल बोरिक ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है। उन्होने कहा हैं जगलों में लगी आग से चिली की स्थिति लगातार खराब होती जा रही हैं।

Read Also:Delhi AIMS में इस तारीख से कैश पेमेंट होगी बंद, अब इस तरीके से होगी पेमेंट


इससे पहले शनिवार को चिली की आंतरिक मंत्री ने कहा था कि फिलहाल देश के मध्य और दक्षिण में 92 जंगल आग की चपेट में हैं। उन्होने कहा है था कि शनिवार दोपहर तक 43000 हेक्टेयर तक के जंगल जलकर खाक हो गई. जंगलों में बढ़ती भीषण आग को देखते हुए चिली सरकार ने शनिवार को मध्य और दक्षिण में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया था।

https://twitter.com/i/status/1753926338963186125Chile 


मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती हैं-राष्ट्रपति(The death toll may increase further – President)

राष्ट्रपति गेब्रियल बोरिक ने कहा कि यहां तापमान 40 डिग्री सेल्सियसपर पहुच गया हैं। और जंगलों में भयानक आग लगने का कारण भी यही हैं बेरिक ने दोपहर हेलीकॉप्टर के जरिए से प्रभावित क्षेत्रों में हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद में उन्होंने जंगलों में आग लगने के कारण से 46 लोगों की मौत हो गई है। जिस प्रकार के हलात हैं उस देख ये संख्या और भी अधिक हो सकती हैं।

Read More:Temperature In Delhi : दिल्ली और उत्तर प्रदेश में इस दिन खिलेगी तेज धूप, ठंड से आएगी राहत की सांस!

हजारों घर जलकर खाक, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी(Thousands of houses burnt down, rescue operation continues)

चिली जंगलों में आग लगने की घटनाएं आम हैं। जब जब ऐसा हुआ हैं तब तब दर्जनों लोग मारे गए हैं. ताजा आगजनी की घटना में हजारों घरों के तबाह होने की खबर है. पूरा का पूरा शहर धुंए से भर गया है. आग की वजह से सैंकड़ों परिवारों ने अपना घर छोड़ दिया है. स्थिति बिल्कुल बेकाबू है. हालांकि, सरकार कह और सक बहुत अधिक बचान का कार्य जारी हैं।