Dainik Haryana News

China News : इस देश की कंपनी महिलाओं को देती है मर्दोें को रिझाने का मौका, नहीं किया ये काम तो हो सकती है सजा

 
China News : इस देश की कंपनी महिलाओं को देती है मर्दोें को रिझाने का मौका, नहीं किया ये काम तो हो सकती है सजा
Chinese Company Ordered Women Employees To Wear Makeup : आज हम आपको दुनिया की एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी महिला कर्मचारियों से अलग ही फरमान करती है। जी हां, दक्षिण पूर्वी शहर शेन्जेन की एम कंपनी( M Company of Southeast City Shenzhen) ने ऐसा फरमान किया है। Dainik Haryana News,China Latest News(नई दिल्ली): चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) लुओ ने महिला कर्मचारियों से कहा है कि वो ऑफिस में मेकअप करके आए, जिससे उनके पुरुष सहकर्मी प्रेरित हो सकें। खबर के पता चलते ही चीन के सरकारी अधिकारियों ने कहा है कि जांच में अगर कंपनी के सीईओ दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। चीन में इसे लिंग भेद और अश्लीलता के तौर पर देखा जा रहा है। कंपनी के अधिकारी ने वीचैट पर शेयर किया आदेश। READ ALSO :Haryana Weather Alert : हरियाणा में तेज बारिश का अलर्ट घोषित, इस दिन जमकर बरसेंगे बदरा महिलाओं को मर्द सहकर्मियों की चाय पार्टी में शामिल होने का निर्देश दिया गया था और इस चाय पार्टी के लिए महिलाओं को सजधज कर आने के लिए कहा गया था और कंपनी की महिला कर्मचारियों ने इस फरमान पर कोई ध्यान नहीं दिया तो सीईओ लुआ इससे नाराज हो गए और परफॉर्मेंस बोनस में कटौती करने की धमकी दी। उन्होंने यह बात अपने परिवार के सदस्यों को बताई।

बाद में सीईओ ने मांगी माफी :

जब अधिकारियों तक ये बात पहुंची तो इससे चीन के सीईओ पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई। लुओ ने इस तरह का कोई मैसेज नहीं किया था और साफ इनकार भी कर दिया था जिसे लोगों ने गलत समझ लिया और ऐसा सिर्फ मजाक में ही कहा था। इसके बाद उन्होंने माफी भी मांगी है। READ MORE : India’s Largest Cement Producing State : जानें कौन सा है भारत का सबसे बड़ा सीमेंट उत्पादक राज्य?

बताया काम करने का कल्चर :

कंपनी के सीईओ ने अपनी सफाई में इसे वर्कप्लेस कल्चर का हिस्सा बताया है। उन्होंने कहा है कि यह सिर्फ मजाक का हिस्सा ही बताया है। कंपनी में अक्सर महिलाएं कर्मचारियों की जरूतों को नजरअंदाज करती हैं लेकिन महिलाओं को कई दूसरी स्कीमों के जरिए लाभ पहुंचाने का दावा भी किया है।