Dainik Haryana News

CM Arvind Kejriwal News:दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED का एक और समन, फिर से पेस नहीं हुए सीएम 

Delhi Politics News: 
 
CM Arvind Kejriwal News:दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED का एक और समन, फिर से पेस नहीं हुए सीएम 

Dainik Haryana News:Delhi Excise Policy Case (नई दिल्ली): इन दिनों आम आदमी पार्टी के लिए मुश्किलों को दौर चल रहा है और मुश्किलों में कमी होने की वजाहे और बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली सीएम केजरिवाल इडी के तीसरे समन पर भी नहीं पहुंचे। ना जाने की केजरीवाल ने बताई बड़ी वजह। 

शराब नीति घोटाले में ED पहले ही दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदियो को पहले ही गिरफतार कर चुकी है। इडी बार बार सीएम केजरीवाल को समन भेज चुकी है और 3 जनवरी को इडी ने केजरीवाल को तीसरा समन भेजा। इडी के तीसरे समन पर भी सीएम केजरीवाल ने जाने से मना कर दिया और केजरीवाल ने इसकी एक बड़ी वजह बताई है। ED ने चौथे समन पर 18 केजीरवाल को पेश होने के लिए कहा है। 

Read Also: दिल्ली शराब घोटाले में पहली बार एक साथ नजर आए संजय सिंह और मनीष सिसोदिया

इस बारे में क्या कहना है सीएम केजरीवाल का

दिल्ली में हुए मनी लांन्ड्रिंग केश में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED 3 समन भेज चुकी है और तीनों ही बार केजरीवाल ने पेश होने से मना कर दिया है। इसके बाद ED ने 18 जनवरी को चौथे समन पर पेश होन के लिए केजरीवाल को कहा है।

इसके जवाब में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा की जब वो एक्साइज पॉलिसी में आरोपी ही नहीं हैं तो उनको समन क्यों जारी किया। आम आदमी पार्टी का कहना है कि ऐसा इस लिए किया जा रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में उनको प्रचार करने से रोकने के लिए किया जा रहा है। साथ में आप ने कहा की इडी का ही कहना है कि केजरीवाल आरोपी नहीं हैं तो उनको बार बार समन क्यों भेजा जा रहा है। 

क्या है आबकार नीति

Read Also: भूकंप के झटको से कांपा दिल्ली, डर कर घरों से बाहर निकले लोग

दिल्ली सरकार की और से 2021 और 2022 आबकारी नीति में कई कमीयां पाई गई हैं तथा साथ में आरोप है की दिल्ली में शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के  कुछ डिलर का पक्ष लिया गया तथा रिश्वत ली गई। इसके बाद इसे रद्द कर दिया गया था। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसको लेकर सीबीआई की जांच की मांग की थी।