Dainik Haryana News

LPG Gas Cylinder Today Price : मार्च महीने के पहले ही दिन एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 25.50 रूपये की बढ़ोतरी
 

Gas Cylinder Today Price In Delhi : मार्च महीने के पहले ही दिन आमजन को महंगाई का तगड़ा झटका लगा है। सरकार की तरफ से एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में तगड़ा इजाफा किया गया है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। 
 
LPG Gas Cylinder Today Price : मार्च महीने के पहले ही दिन एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 25.50 रूपये की बढ़ोतरी

Dainik Haryana News, Latest LPG Gas Cylinder Price(New Delhi) : हर महीने के पहले दिन आमजन से जुड़ी चीजों में बढ़ोतरी होती है। आज भी पहले ही महीने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। जनवरी व फरवरी में लगातार तीसरे महीने में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। ओएमसीएस ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीज सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। गैस सिलेंडर की कीमतों में 25.50 रूपये की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। 


चेक करें नई कीमतें? 

READ ALSO :Haryana School Holiday : हरियाणा के बच्चों की हुई मौज, मार्च में इतने दिन रहेंगी स्कूलों की छुट्टियां


फरवरी महीने में भी एलपीजी गैस कमर्शियल एलपीज सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली थी। इससे पहले 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 1.50  रूपये की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को आज लागू किया गया है और 25.50 रूपये महंगा मिलेगा दिल्ली(Today LPG Gas Cylinder Price In Delhi) में आज कमर्शियल एलपीजी दाम 1795 रूपये, मुंबई में 1749( LPG Gas Cylinder Price In Mumbai), चेन्नई में 1960 रूपये कोलकाता में 1911 रूपये का मिल रहा है।  

हवाई ईंधन के दाम भी बढ़े


जान लें कि तेल कंपनियों ने आज हवाई ईंधन के दाम भी बढ़ाए हैं. हवाई ईंधन की कीमतों में 624.37 रुपये किलो प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. कीमतों में इजाफे से लगातार चार कटौती के सिलसिले पर ब्रेक लगा है. हवाई ईंधन की नई दरें आज से ही लागू हो सकती हैं.

READ MORE :Haryana Budget : हरियाणा सरकार ने बजट में गरीबों के लिए की ये बड़ी घोषणाएं, चेक करें लिस्ट


चेक करें एलपीजी सिलेंड क कीमतें?

राहत की बात ये है कि घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी तरह की कोई बढ़ोतरी या बदलाव नहीं देखने को मिले हैं।  हालांकि, कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर(Commercial lpg cylinder Price Today) की बढ़ी कीमतों का असर बाजार में बिकने वाली खाने-पीने वाली चीजों पर पड़ सकता है. क्योंकि मार्केट में जितने भी रेस्टोरेंट या दुकानें हैं वहां कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर ही इस्तेमाल होता है.