Dainik Haryana News



cyber crime News: महिला के पास आई एक फोन कॉल ने मिंनटो में कर दिया खाता खाली, हो जाए सावधान

Cyber Crime Latest News: स्कैमर्स नए-नए तरीके अपनाकर लोगों के खातों से लाखों रूपये निकाल लेते हैं और लोगों को इस बात की भनक तक नहीं होती हैं। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आ रहा हैं। आइए जानते हैं पुरी खबर के बारे में।

 
cyber crime News: महिला के पास आई एक फोन कॉल ने मिंनटो में कर दिया खाता खाली, हो जाए सावधान

 Dainik Haryana News,Bank News (New Delhi): हाल में एक महिला के फोन पर एक कॉल आती है और पैसे ट्रांसपर करने का झांसा देकर एक लाख रूपये निकाल लिए जाते हैं।

Read Also:Cyber Crime: ठगी का एक और नया तरीका आया सामने, रीचार्ज करते ही खाता से 8 लाख गायब

ऐसा ही एक महिला को जानकार बताकर बैंक खाता में पैसे ट्रांसफर करने का झांसा देकर एक लाख पांच हजार रूपये की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला ने मामला सामने आया है। पीडित महिला ने मामले की शिकायत साइबर क्राइम पुलिस थाना में दी है।


साइबर क्राइम पुलिस थाना में दी शिकायत में हालु बाजार(Halu Bazaar) क्षेत्र वासी तनूजा ने बताया कि वह गृहिणी हैं। गत सात जनवरी की शाम को उसके फोन पर एक कॉल आई थी। जिसमें उसने बताया कि उनका जानकार मनोज शर्मा वासी तिगड़ाना से बोल रहा है। उसके दोस्त का भाई का एक्सीडेंट हो गया है। वह अस्पताल में दाखिल है। उसके खाता से दोस्त के खाता में रुपये नहीं जा रहे हैं, इसलिए वह उनके पास पैसे भेज रहे हैं। 
    
जिसे बताए गए खाते में ट्रांसफर करने के लिए कहा गया। उसके पास में कुछ मैसेज भेजे, जिसमें 25 हजार, सात हजार, 28 हजार, 45 हजार रूपये ट्रांसफर करवा दिए।

Read More:Cyber Crime: सस्ती Fortuner कार के चक्कर में डाक्टर से ठगे गए लाखों

बाद में उसे पता चला कि उसी बैंक खाते से एक लाख पांच हजार रूपये की राशि धोखाधड़ी से निकल गई। इस संबंध में मामले की शिकायत पुलिस को दी। साइबर क्राइम पुलिस थाना में धोखाधड़ी का केज दर्ज हुआ हैं।