Dainik Haryana News

DA Hike : इस राज्य ने इतना बढ़ा दिया महंगाई भत्ता, अगले महीने से मिलेगी इतनी सैलरी

 
DA Hike : इस राज्य ने इतना बढ़ा दिया महंगाई भत्ता, अगले महीने से मिलेगी इतनी सैलरी
MP Government : केंद्र सरकार के फैसले के बाद अब एक और राज्य ने महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की है जिसके बाद 42 प्रतिशत डीए हो गया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं एमपी सरकार( MP Government) की जिसने डीए को बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया गया है। मुख्यमंत्री जी ने इस बात का ऐलान शुक्रवार को ही किया है। Dainik Haryana News :#7th Pay Commission (नई दिल्ली): जुलाई का महीना आधा जा चुका है और कर्मचारी महंगाई भत्ते के बढ़ने के इंतजार में हैं। हाल ही में सुचना मिल रही है कि कई राज्यों ने महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर दी है जो अगले महीने से लागू हो जाएगी। गौरतलब है, साल में दो बार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जाती है। जनवरी के महीने में पहली बढ़ोतरी की जा चुकी है और अब छमाही की बढ़ोतरी का कर्मचारी इंतजार कर रहे हैं। READ MORE :Delhi Weather Update: दिल्ली पहले ही बाढ़ से बेहाल एक और मुश्किल ने दी दस्तक केंद्र सरकार( Central government) के फैसले के बाद अब एक और राज्य ने महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की है जिसके बाद 42 प्रतिशत डीए हो गया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं एमपी सरकार( MP Government) की जिसने डीए को बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया गया है। मुख्यमंत्री जी ने इस बात का ऐलान शुक्रवार को ही किया है। डीए में बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी होने जा रही है। आइए खबर में जानते हैं सैलरी में कितनी बढ़ोतरी होगी।

इतनी किस्तों में मिलेगा डीए :

READ ALSO :Chandrayaan 3: चंद्रयान 3 रचने वाला है इतिहास जैसा की आप जानते हैं जुलाई के महीने में छमाही का महंगाई भत्ता बढ़ने जा रहा है। अब सरकार का कहना है कि कर्मचारियों का वेतन जुलाई के महीने में ही बढ़ने जा रहा है। सरकार ने फैसला लिया है कि साल में 3 किस्तों में कर्मचारियों को एरियर दिया जाएगा। यानी आने वाले महीने में कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी होने जा रही है।

केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में होगी इतनी बढ़ोतरी :

केंद्रीय कर्मचारी भी बढ़े हुए डीए का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. भारत सरकार के श्रम मंत्रालय( labor Ministry) की ओर से जारी AICPI इंडेक्स के मई के आंकड़ों के बाद कुल अंक 134.7 और स्कोर 45.58 प्रतिशत पहुंच गया है. ऐसे में डीए 4 फीसदी बढ़कर 46 फीसदी तक जा सकता है. संभावना है कि रक्षाबंधन के आसपास सरकार डीए में बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है, जो कि डीए जुलाई से लागू होगा.