Dainik Haryana News

Delhi AQI: दिल्ली में एक बार फिर खतरे के पार प्रदूषण, कब मिलेगी राहत

 
Delhi AQI: दिल्ली में एक बार फिर खतरे के पार प्रदूषण, कब मिलेगी राहत
Delhi Today AQI: दिल्ली में दम घोटू हवा (Delhi AQI)ने फिर से अपनी जकड़ बना ली है। लगातार खराब मौसम के कारण दिल्ली वाशियों को सांस लेनक तक में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। अब तो दिल्ली में रहने वालों को इस समस्या से निपटना और मुश्किल होता जा रहा है। आखिर कब तक राहत मिलेगी दिल्ली के लोगों को इस जहरीली हवा से। Dainik Haryana News: Delhi Pollution(नई दिल्ली): दिल्ली समेत पुरे एनसीआर में .. खतरे के पार बना हुआ है। पिछले महीने हल्की बारिश ने लोगों को कुछ हद तक राहत दिलाई थी, लेकिन एक बार फिर से मौसम लोंगों के लिए चींता बना हुआ है।

पुरे दिन छाए रहते हैं धूंध का बादल

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण दिल्ली में मौसम एक चुनौती बना हुआ है। दिल्ली सरकार भी हर संभव प्रयास कर रही है। कारों के नंबर के हिसाब से भी चलाया जा रहा है। लेकिन समस्या ऐसी ही बनी हुई है। Read Also: IAS Interview Questions : लड़की से इंटरव्यू में पूछा ऐसा सवाल, जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

किन इलाकों में कितना बना हैAQI

दिल्ली राजधानी में AQI 350 बना हुआ है तथा, गुरूग्राम 300, गाजियाबाद में 330, इसके साथ दिल्ली में अलग अलग AQI बना हुआ है। दिल्ली में आज सुबह का औसतन तापमान 385 मापा गया है। कल धूप नजर आई थी जिसकी वजह से कुछ हद तक मौसम में सुधार देखने को मिला था, लेकिन कुछ पल की राहत के बाद एक बार फिर से मौसम वैसा ही बना हुआ है।

कब तक मिलेगी राहत

दिल्ली में दमघोटू हवा ने लोगों का सांस लेना मुश्किल कर दिया है। अगले एक सप्ताह तक हवा के रूख में किसी तरह का बदलाव नहीं देखने को मिलने वाला है। अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में ऐसे ही परेशानी बनी रहने वाली है। दिल्ली में एक बार फिर से बारिश से ही राहत मिलने वाली है। Read Also: Toady Weather Update: बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड ओले भी गिरने की संभावना

हर साल बढ़ता जा रहा दिल्ली में प्रदूषण

दिल्ली में आए साल प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। शुरूआत 2 दिन से हुई थी और 6 महीने तक बात पहुंच चुकी है। इस साल भी एक महीने से ज्यादा का समय होने को आया है और मौसम में प्रदूषण बना हुआ है।