Dainik Haryana News

Delhi Weather Today : दिल्ली में आज भारी बारशि का अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी जानकारी
 

Delhi Ka Mosam : दिल्ली में पिछले दिनों से लोगों को ठंड से राहत मिली है और मौसम में भी बदलाव देखने को मिला है। ऐसे में मौसम विभाग की तरफ से मौसम को लेकर आज की ताजा अपडेट को जारी किया गया है। आइए खबर में जानते हैं दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम।
 
Delhi Weather Today : दिल्ली में आज भारी बारशि का अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी जानकारी

 Dainik Haryana News,Delhi AQI Today(नई दिल्ली):  दिल्ली में कुछ दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। ठंड खत्म होने जा रही है और पूरे दिन अब तेज धूप निकली रहती है। हाल ही में मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि दिल्ली में हल्की बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर से सक्रिय होने जा रहा है जिसकी वजह से एक और दो मार्च को बारिश होने जा रही है।

READ ALSO :Haryana Weather: हरियाणा में फिर से बदला मौसम तेज हवा के साथ बारिश की संभावना

1 और 2 तारीख को दिल्ली में काले बादल छाए रहने के साथ तेज हवाएं व बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग की तरफ से जानकारी दी गई है कि  शुक्रवार को दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और इस दौरान लोगों थोड़ी ठंड का अहसास हो सकता है। 


चेक करें दिल्ली का AQI:

दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकाां मध्यम श्रेणी में बना हुआ है और गुरूवार दिल्ली का औसत AQI 147 पर बना हुआ है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों का कहना है कि इस बार 9 फरवरी को पूरे 9 साल में पहली बार इतना साफ रहा है। फरवरी में इस साल 32.5 मिमी बारिश हुई जो 2013 में इस महीने में सबसे अधिक दर्ज की गई थी।

READ MORE :Haryana Weather : हरियाणा में मौसम लेगा करवट, पहाड़ों में बर्फबारी के चलते ठंड का अटैक


एयर क्वालिटी इंडेक्स का स्तर दिल्ली में(air quality index In Delhi : 

0-50 के बीच AQI अच्छा, 50-100 के बीच AQI संतोषजनक, 101-200 के बीच AQI मीडियम, 201-300 के बीच AQI खराब, 301-400 के बीच AQI बेहद खराब और 401-500 के बीच AQI गंभीर माना जाता है.