Dainik Haryana News

Delhi Closed : 3 दिन दिल्ली बंद, क्या चलेंगी मेट्रो?

 
Delhi Closed : 3 दिन दिल्ली बंद, क्या चलेंगी मेट्रो?
G-20 Summit : अगर आप भी दिल्ली के वासी हैं तो आपके लिए हम एक अपडेट लेकर आए हैं। तीन दिल लगातार दिल्ली के बाजार, ट्रेफिक, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर और भी तमाम गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। लेकिन मेट्रो वालों के लिए जरूरी सुचना है जो इस लेख के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं। बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,G-20 Summit In Delhi(नई दिल्ली): 20 सबसे ताकतवर देशों के बीच होने वाला जी 20 सम्मेलन इस बार भारत की राजधानी दिल्ली में होने वाला है। जिसकी सुरक्षा के इंतजाम को बढ़ा दिया गया है और तमाम गतिविधियों को बंद कर दिया है। 8 से 10 सितंबर तक ज्यादा मूवमेंट वाली ट्रेफिक में बदलाव कर दिया गया है। 7 सितंबर की रात को ही पुलिस हरकत में आएगी और नियमों का पालन करेगी। READ ALSO :Jalebi : इस पेड़ पर उगती है अनोखी जलेबी, बड़े मजे से खाते हैं लोग बॉर्डर से सिर्फ जरूत की चीजों को ही एंट्री मिलेगी जो व्यक्तियों की निजी जरूतों को पूरा करेंगी, इसके अलावा बॉर्डर पर किसी तरह की आवाजाही को बंद कर दिया गया है। दिल्ली के अंदर जो भी कार हैं उनको बाहर जाने की अनुमति है। सभी बाजार, मॉल्स, दफ्तर और डीटीसी की बसों को दूसरे इलाके में डायवर्ट कर दिया गया है। इंटरस्टेट बसें भी गाजीपुर, सराल काले खां और आनंद विहार पर ही टर्मिनज कर दी गई हैं। राजस्थान और हरियाणा से आने वाली बसों को भी रजोकरी बॉर्डर पर ही रोका जाएगा। दिल्ली में किसी भी एंट्री नहीं होगी।

इन जगहों पर ठहरेंगे मेहमान :

विदेशों से जो भी मेहमान आएंगे उनको ली मेरिडिन,मौर्या शेरेटन, हयात, इंपीरियल, ताज पैलेस, द ललित, ओबेराय, क्लोरीजेज, द लीला, ताज महल, द लोधी, जेडब्ल्यू मैरयिट, आईटीसी मौर्या और कुछ गुरूग्राम के लाला एम्बियंस ओर ओबेराय में भी ठहरेंगे। READ MORE :Gold Price Hike : सातवें आसमान पर गोल्ड के भाव, जानें 22 से 24 कैरेट के रेट

मेट्रो सेवा रहेंगी चालू :

लोगों को दिल्ली आने जाने में किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए मेट्रो सेवा को चालू रखा गया है जहां से आप आसानी से सफर कर सकते हैं। ट्रेफिक पुलिस के कमिश्नर ने लोगों से अपील की है कि सम्मेलन के दौरान सड़क मार्ग से यात्रा ना करें जितना हो सके मेट्रो से ही सफर करने की कोशिश करें।