Dainik Haryana News

Delhi metro Time Table : 26 जनवरी से दिल्ली मेट्रो के टाइब टेबल में बदलाव, अब इस समय पर दौड़ेंगी मेट्रो

Delhi metro Time 26 January : गणतंत्र दिवस के लिए देशभर में तैयारियां चल रही है। ऐसे में दिल्ली मेट्रो के समय में बदलाव किए गए हैं ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो सके। आइए खबर में जानते हैं अब किस समय पर चलेंगी दिल्ली मेट्रो। 
 
Delhi metro Time Table : 26 जनवरी से दिल्ली मेट्रो के टाइब टेबल में बदलाव, अब इस समय पर दौड़ेंगी मेट्रो

Dainik Haryana News,Delhi metro Time Table On 26 Jamuary(ब्यूरो): देश की राजधानी में हजारों की संख्या में लोग गणतंत्र दिवस को देखने के लिए आने वाले हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि किसी भी यात्री को आने जाने में परेशानी ना हो सके, इसलिए मेट्रो के समय में बदलाव किया है। सरकार की तरफ से ऐलान किया गया है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर मेट्रो सेवा को सुबह चार बजे से शुरू कर दिया जाएगा, जिससे आप बड़ी आसानी से समय पर गणतंत्र दिवस का समारोह देख सकते हैं। 

कहां तक चलेगा कूपन?

READ ALSO :Decision of Delhi High Court : दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पत्नी को बिना तलाक दिए दूसरी महिला के साथ रह सकता है पति

जिन लोगों के पास गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए बोनाफाइड ई-इंविटेशन कार्ड व ई-टिकट है उनको कूपन जारी किए जाएंगे। यह कूपन केवल कर्तव्य पथ तक पहुंचने और इसके अलावा आप केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने के लिए मान्य होगा। 
 

कब तक कर सकेंगे बोर्डिंग-डीबोर्डिंग?

26 जनवरी की परेड स्थल के पास के जो मेट्रो स्टेशन हैं और एग्जिट परमिशन नहीं होगी। केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशनों पर शुक्रवार से सुबह पांच बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक परेड के लिए आमंत्रित लोगों या टिकट धारकको ही बोर्डिंग की परमिशन होगी। इसके अलावा पार्किंग की सुविधा कर्तव्य पथ के उत्तर और दक्षिण में होने की संभावना है. उत्तर में पालिका पार्किंग और कनॉट प्लेस और दक्षिण की ओर जेएलएन स्टेडियम  में इसकी सुविधा है. 

30 मिनट के अंतराल में मिलेगी मेट्रो :

READ MORE :Delhi Metro Job Salary: दिल्ली मेट्रो में नौकरी लेने के लिए फोलो करें ये टिप्स, इतनी मिलती है सैलरी

आपकी जानकारी के लिए बता दें, 4 बजे से लेकर 6 बजे तक ट्रेन की सुविधा हर 30 मिनट के अंतराल के बाद मिलेगी। मेट्रो स्टेशनों पर हर दिन वाले टाइम टेबल को फोलो किया जाएगा और जिनके पास गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए ई-इनविटेशन कार्ड व ई-टिकट है उन लोगों को अपना आईडी कार्ड दिखाना होगा और उनको कूपन को जारी कर दिया जाएगा।