Dainik Haryana News

Delhi News: दिल्ली में प्रदूषण के चलते हजारों फैक्ट्रियां होगी बंद! सिर्फ इन कारखानों को चलने की रहेगी अनुमति!

​​​​​​​

Delhi Action Running Illegally Factories: दिल्ली सरकार द्वारा बड़ा एक्शन लेते हुए दिल्ली में अवैध रूप से चल रही है हजारों फैक्ट्री को बंद करने का फैसला लिया गया है। दिल्ली में इन 24 जगह पर ही चल सकेंगी फैक्ट्रियां। 50 से ज्यादा जगहो पर चल रही रिहायशी इलाकों में अवैध रूप से फैक्ट्रियों  पर ताला जड़ने को तैयार LG. 
 
Delhi News: दिल्ली में प्रदूषण के चलते हजारों फैक्ट्रियां होगी बंद! सिर्फ इन कारखानों को चलने की रहेगी अनुमति!


Dainik Haryana News: Latest News Delhi NCR(नई दिल्ली):  ताज मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में 1000 से ज्यादा फैक्ट्रियां बंद होने की घर पर खड़ी है, बड़ा कारण है कि दिल्ली में 24 जगह पर ही फैक्ट्रियां लगाने की अनुमति है जिसे दिल्ली सरकार द्वारा औद्योगिक क्षेत्र घोषित किया गया है। एक रिपोर्ट की मान्यता दिल्ली में 50 से ज्यादा रिहायशी इलाकों में अवैध रूप से फैक्ट्रियां चलाई जा रही हैं जिन पर बंद होने की तलवार लटक रही है।

 पूर्वी दिल्ली में ज्यादा अवैध फैक्ट्रियां होने की संभावना

 दिल्ली में 24 जगह पर ही कारोबार शुरू करने की तथा फैक्ट्रियां लगाने की अनुमति दी गई है लेकिन लंबे समय से अवैध रूप से रिहायशी इलाकों में फैक्ट्रियां चलाई जा रही है जिसकी वजह से लोगों की सेहत पर इसका बुरा असर रहा है

Read Also:  दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पत्नी को बिना तलाक दिए दूसरी महिला के साथ रह सकता है पति

तथा कई लोगों किसकी वजह से जान भी जा चुकी है। दिल्ली के लीक इलाकों में चल रही अवैध फैक्ट्रियों की लिस्ट LG द्वारा मांगी गई है। दिल्ली में एक बार फिर से अवैध रूप से चल रही फैक्ट्री पर कानूनी कार्यवाही की रफ्तार तेज होती नजर आई है।


 शंकरी गलियों में चल रही अवैध फैक्ट्रियां

 जानकारी के अनुसार दिल्ली के रिहायशी इलाकों में संकरी गलियों में अवैध रूप से फैक्ट्रियां चलाई जा रही है जिसका गहरा प्रभाव लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। दिल्ली में कई  ऐसी सामने आ चुकी है

Read Also: मौसम विभाग का अलर्ट जारी, अगले दो दिन दिल्ली वासियों की बढ़ जाएंगी परेशानियां

जहां पूरा का पूरा परिवार जलकर खत्म हो गया। अब इन रिहायशी  इलाकों में चल रही अवैध फैक्ट्रियों पर कानूनी कार्रवाई की मांग तेज हो रही है तथा जल्दी ही इन पर कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली में पिछले साल से प्रदूषण भी एक बड़ी समस्या रहा है जिसके चलते भी यह बड़ा फैसला लिया जा सकता है।