Dainik Haryana News

Delhi : अब दिल्ली के इस इलाके में भी चलेगा पीला पंजा, ये है वजह 

Delhi News : केंद्र व राज्य सरकार लगातार अवैध कब्जों को हटा रही है। ऐसा ही एक मामला दिल्ली से सामने आया है जहां पूरे इलाके को खाली करवाने के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। आईए खबर में जानते हैं कौन से इलाके को करवाया जा रहा खाली। 

 
Delhi : अब दिल्ली के इस इलाके में भी चलेगा पीला पंजा, ये है वजह 

Dainik Haryana News,Today Delhi News(ब्यूरो): दिल्ली में अवैध कब्जे(Illegal occupation in Delhi) को लेकर सरकार कार्रवाई करती रही है। कई बार सरकारी जमीन पर कब्जा करने के मामले भी सामने आए हैं। फिलहाल दिल्ली से ऐसा ही मामला सामने आ रहा है जहां लोगों ने सरकार की जमीन पर कब्जा कर लिया है। मामला दिल्ली के लाडो सराय इलाके का है। अब नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने दिल्ली विकास प्राधिकरण को इस जगह को खाली कराने के आदेश जारी किए हैं। 

सरकारी जमीन पर जानवर बांध रहे लोग:

READ ALSO :New Traffic Rules in Delhi :दिल्ली में नए टैफिक नियम लागू, 15 साल पुराने वाहनों को नहीं किया जाएगा जब्त

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि यह जो जमीन डीडीए के अंतर्गत आती है इस पर लोग जानवर बांध रहे हैं। कुछ दिन पहले ही रिपोर्ट दायर की गई और बताया गया कि पार्क की दीवारें चारों तरफ से टूटी हुई हैं जिस पर कब्जा करना आसान है। इसके अलावा वहां पर लोग पशु बांध रहे हैं, कूड़े के ढेर व वाहनों की पार्किंग कर रहें हैं। ऐसे में न्यायधीश प्रकाश श्रीवास्तव की पीठ से इस जगह पर एक्शन लेने के आदेश दिए हैं। न्यायाधीश ने कहा है कि जमीन पर किसी भी पशु, कूड़ा व पार्किंग नहीं की जाएगी। 

इलाके में रहने वाले सौरभ जेसवाल ने की याचिका दायर :

उसी इलाके में रहने वाले सौरभ जैसवाल ने याचिका दायर कराई कि सरकारी जमीन पर अवैध डेयरियां बनाकर अतिक्रमण किया जा रहा है। याचिका में बताया गया है कि पहले कई बार अतिक्रमण को उखाड़ा जा चुका है लेकिन फिर से लोग कर लेते हैं। 

दिल्ली-एनसीआर में चल रहे बुलडोजर:

READ MORE :Delhi Railway Stations : ये हैं दिल्ली के पांच रेलवे स्टेशन, जिनका दिल्ली वासियों को भी नहीं पता

दिल्ली-एनसीआ(Delhi-NCR) में भी अवैध कब्जों को हटाने के आदेश जारी किए गए हैं और सरकार लगातार एक्शन में है। ऐसे में अब दिल्ली के सराय इलाके में भी अवैध अतिक्रमण को हटाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।