Dainik Haryana News

Delhi Trafifc New Rules: दिल्ली में दिखी अगर  यह कारें तो तुरंत काट दिया जाएगा 20000 तक का चालान, NCR पर भी देखने को मिलेगा प्रभाव

5 Lakh Cars have been Banned in Delhi:  दिल्ली में 5 लाख कारों पर लग चुका है बैन, सड़क पर दिखाई देते ही काट दिया जाएगा भारी चालान।

 
Delhi Trafifc New Rules: दिल्ली में दिखी अगर  यह कारें तो तुरंत काट दिया जाएगा 20000 तक का चालान, NCR पर भी देखने को मिलेगा प्रभाव

Dainik Haryana News:  Bs3 and Bs4 Cars New Rules in Delhi(ब्यूरो): अगर आप दिल्ली में वाहन चलाते हैं और आपके पास bs3 और bs4 कार है तो आपके यहां तो दूसरा वाहन खरीदना हो गया फिर सार्वजनिक वाहनों में यात्रा करने की आदत डालनी होगी। bs3 और bs4 कारों को लेकर दिल्ली सरकार द्वारा एक बड़ा फैसला लिया गया है जिससे दिल्ली में 5 लाख कारें प्रभावित होगी। दिल्ली में जैसे ही यह नियम लागू हुआ परिवहन विभाग द्वारा तुरंत इन कारों के चालान काटने के आदेश दे दिए गए हैं।

परिवहन विभाग द्वारा सीधे तौर पर कहा गया है कि यदि bs3 पेट्रोल और bs4 डीजल चार पहिया वाहन दिल्ली में सड़कों पर चलते पाए गए तो साधन के मालिक पर तुरंत एक्शन लेते हुए ₹20000 तक का चालान किया जाएगा। हिंदी में bs3 पेट्रोल के दो लाख से ज्यादा वाहन तथा bS4 डीजल के तीन लाख से ज्यादा वाहन प्रभावित हुए हैं।

Read Also: दिल्ली में तेज बारिश का अलर्ट, अगले 24 घंटे में हो सकती है झमाझम बारिश

 दिल्ली में bs3 पेट्रोल 2010 से पहले पंजीकरण तथा S4 डीजल 2020 के पहले की पंजीकृत कारें  नहीं चलेंगे। परिवहन निगम द्वारा ऐसी कारों को सड़क पर चलने से रोकने के लिए 114 टीमें बनाई गई है। दिल्ली में इस नियम से प्रभावित होने वाली कारों की संख्या 5 लाख से ज्यादा है।

5 लाख से ज्यादा लोग इन कारों में परिवहन करते हैं। नए नियमों के तहत आज से ही इन गाड़ियों का लाइसेंस सड़क से रद्द कर दिया जाएगा और पकड़े जाने पर ₹20000 तक का चालान किया जाएगा।

 इस वजह से लिया गया है बड़ा फैसला

Read Also: दिल्ली में और बड़े की ठंड अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश की संभावना

 दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे प्रदूषण में 40% हिस्सेदारी वाहनों की है, इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा यह बड़ा फैसला लिया गया है दिल्ली में इलेक्ट्रॉनिक और सीएनजी वाहनों को बढ़ावा दिया जा रहा है। दिल्ली में तेजी से बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है।